Etawah News: इस गांव में फैली अनोखी बीमारी! बहन के दम तोड़ने के बाद भाई ने भी तोड़ा दम....परिवार में मचा कोहराम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 02:41 PM (IST)

Etawah News:(अरवीन कुमार) उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के एक गांव में इस वक्त लोग काफी डरे और सहमे हुए हैं। इसकी वजह यह है कि एक ही परिवार में दो सगे भाई बहन की विचित्र बुखार की चपेट में आने से मौत हो गई। बताते चले कि मामला उसराहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कुरखा का है। यहां रहने वाले धर्मेंद्र कठेरिया के 9 बच्चे थे, जिनमें से दो बच्चों की बुखार की चपेट पर आने से मौत हो गई।

बहन के दम तोड़ने के बाद भाई ने भी तोड़ा दम
इस मामले में धर्मेंद्र ने जानकारी देते हुए बताया है कि सबसे पहले मेरी बेटी परी की तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद लगातार वह उल्टी और दस्त करने लगी। वहीं पास के डॉक्टर को दिखाया और उसके बाद दवा दी। कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरे दिन मेरे बेटे अर्पित ने भी दम तोड़ दिया। उसको भी दस्त और उल्टियां हुई थी। इस घटना के बाद से धर्मेंद्र और उसकी परिवार के लोग काफी सदमे में हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव का किया दौरा
एक ही परिवार में दो बच्चों की विचित्र बुखार की चपेट में आने से हुई मौत की जानकारी जब सीएमओ डॉक्टर गीता राम को हुई तो उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेज दिया। जहां पर टीम ने गांव में मौजूद लोगों के सैंपल लेना शुरू कर दिए और यह पड़ताल की आखिरकार बच्चों की कैसे मौत हुई। गांव में साफ सफाई भी दिखाई नहीं दी। जिसके बाद गांव में साफ सफाई का भी इंतजाम कराया गया। लोगों से भी अपील की गई कि वह अपने चारों तरफ साफ सफाई का इंतजाम करें। अगर किसी को भी किसी भी तरीके की कोई भी परेशानी है तो वह झोलाछाप डॉक्टर के पास ना पहुंचकर सरकारी अस्पताल में पहुंचकर अपना इलाज जरूर कराये। वहीं दो बच्चों की मौत के बाद गांव के लोग काफी डरे और सहमे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static