VIDEO:  ‘10 लाख रुपए लाओ...सरकारी नौकरी पाओ’, नौकरी के नाम पर कोचिंग संचालक ने की करोड़ों की ठगी

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 02:56 PM (IST)

Ghaziapur News: (आरिफ वारसी)10 लाख रुपए लाओ और बिहार सरकार के सचिवालय में सरकारी नौकरी पाओ। जी हां, कुछ इसी तरह का सपना दिखाकर गाजीपुर के एक कोचिंग संचालक ने सैकड़ों युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र और सचिवालय में एलडीसी पद का आई कार्ड जारी कर दिया। इसके बाद जब युवक वहां नौकरी ज्वाइन करने गए तब उन्हें पता चला कि वह ठगी के शिकार हो गए हैं।जिसके बाद युवक इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंचे, जिस पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई।

नौकरी के नाम पर युवाओं से लिए 10-10 लाख रुपए
दरअसल, पूरा मामला रेवतीपुर ब्लाक के नकदीलपुर गांव के बकसु बाबा कोचिंग सेंटर का है। जहां यूपी और  बिहार के कई जनपदों के युवक पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी करते थे। इस दौरान कोचिंग संचालक विनोद कुमार गुप्ता ने युवाओं को बिहार सरकार के सचिवालय में एलडीसी की नौकरी दिलाने का बदले उनसे 10 लाख रुपए की मांग की। नौकरी का नाम सुनते ही युवकों के कोचिंग संचालक को 10-10 लाख रुपए दे दिए, जिसके बाद कोचिंग संचालक ने युवकों को फर्जी नियुक्ति पत्र और आई कार्ड भी दिया। इसके बाद जैसे ही युवक सचिवालय पहुंचे तो वहां उन्हे पता चला कि इस तरह की भर्ती का कोई विज्ञापन ही नहीं किया गया, ये जानने के बाद युवाओं के पैरों तले जमीन खिसक गई।

कोचिंग संचालक ने युवाओं को दिया फर्जी नियुक्ति पत्र
वहीं ठगी का शिकार होने के बाद न्याय की आस में सभी युवा पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचे और सभी तथ्यों के साथ पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र सौंपा। जिसके बाद पुलिस ने 1 अक्टूबर को मुख्य आरोपी विनोद गुप्ता,नीतू सहित 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी। आपको बता दें कि कोचिंग संचालक ने एक-दो नहीं बल्कि ऐसे सैकड़ों बेरोजगारों युवाओं को नौकरी का झांसा देकर उनसे ठगी कर चुका है। बहरहाल, पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है और अब देखना ये होगा की जांच के बाद पुलिस मामले में क्या कुछ कार्रवाई करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static