Gonda News: सौतेला पिता ही निकला कातिल, 5 साल की मासूम बच्ची को पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 03:12 PM (IST)

Gonda News: गोंडा पुलिस ने दो दिन पूर्व एक पांच वर्षीय बालिका की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) राधेश्याम राय ने सोमवार को बताया कि अयोध्या सीमा पर महेशपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास से रविवार की रात हत्‍या के आरोपी विश्वनाथ वंशकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह मध्य प्रदेश राज्य के दतिया जिले के सेंवड़ा थाना क्षेत्र के तहत जोरीताल गांव का रहने वाला है।

2 दिन पहले मिला था 5 वर्षीय बच्ची का शव
एएसपी ने घटना के संदर्भ में बताया कि जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत कटरा रेलवे स्टेशन के समीप एक बाग से दो दिन पूर्व एक पांच वर्षीय बालिका का शव पाया गया था। शव के निरीक्षण से प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हुआ कि उसकी पटक-पटक कर हत्या की गयी थी। मौका-ए-वारदात के निरीक्षण के दौरान एक राशन कार्ड बरामद हुआ था, जिस पर मध्य प्रदेश राज्य के दतिया जिले के सेंवड़ा थाना क्षेत्र के जोरीताल गांव का पता अंकित था। एएसपी ने बताया कि घटना से एक दिन पूर्व रेलवे स्टेशन के आसपास पांच वर्षीय उक्‍त बालिका के साथ संदिग्ध हालत में घूमते समय विश्‍वनाथ वंशकार का वीडियो भी कुछ स्थानीय लोगों ने बना लिया था। उस समय पूछताछ के दौरान बालिका ने उसको अपना पिता बताया था।

मामले की जांच के लिए गठित की गई 4 टीमें: एएसपी
एएसपी ने कहा कि जांच के लिए गठित 4 टीमें पड़ोसी जिले अयोध्या और बस्ती में हत्या आरोपी के छिपे होने की आशंका के चलते तलाश कर रही थीं। उन्होंने बताया कि कल रात टीम ने अयोध्या सीमा पर महेशपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास से आरोपी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना नाम विश्वनाथ वंशकार बताते हुए जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी के बयान के अनुसार, उसके परिवार में तीन भाइयों में वह दूसरे नंबर पर है। उसकी अभी शादी नहीं हुई है।

प्रेमिका की बेवफाई से दुखी होकर कर दी मासूम की हत्या: पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले छत्तीसगढ़ के कबीरधाम (पूर्व में कवर्धा) जिले में वह कूड़ा बीनने वाली मनीषा और उसकी बेटी सृष्टि के संपर्क में आया। मनीषा को उसके पति ने छोड़ दिया था। इसके बाद विश्वनाथ और मनीषा पति-पत्नी की तरह साथ में रहने लगे। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले मनीषा विश्वनाथ के पास सृष्टि को छोड़कर किसी अन्य युवक के साथ चली गई। इसके बाद से सृष्टि विश्वनाथ के साथ ही रह रही थी। विश्वनाथ सृष्टि को लेकर अयोध्या आ गया। दो दिन पूर्व जिले के कटरा रेलवे स्टेशन के पास सृष्टि को लेकर वह इधर-उधर घूम रहा था। मनीषा की बेवफाई से दुखी होकर उसने उसकी हत्या कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static