यूपी में कोरोना से पहली मौत, गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में इलाज करा रहा था युवक

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 01:35 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत हुई है। मृतक 25 वर्षीय युवक हसनैन अली गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज करा रहा था। केजीएमयू लखनऊ से कन्‍फर्म रिपोर्ट आने के बाद गोरखपुर से बस्‍ती तक हड़कम्‍प मच गया है। उन सभी डाक्‍टरों, पैरामेडिकल स्‍टॉफ और तीमारदारों को क्‍वारंटीन या आइसोलेट कर दिया गया है जो मरीज के सम्‍पर्क में आए थे।

PunjabKesari 
गोरखपुर और बस्‍ती में यह युवक जिन-जिन अन्‍य लोगों के सम्‍पर्क में आया था उनकी तलाश की जा रही है। आशंका है कि उसकी वजह से कई लोग संक्रमित हो सकते हैं। सोमवार की सुबह बीआरडी मेडिकल कालेज के आईसीयू में युवक की मौत हो गई थी। उसे रविवार की रात उसके परिवारीजनों ने सांस में तकलीफ की शिकायत पर पहले ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। वहां से मेडिसिन विभाग के वार्ड नंबर 14 में उसे शिफट किया गया। रात में तबीयत ज्‍यादा बिगड़ी तो डॉक्‍टरों ने उसे कोरोना वार्ड में शिफट कर दिया जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई।

हसनैैन की मौत के बाद डॉक्‍टरों ने शक के आधार पर उसके परिवारीजनों से युवक की विदेश यात्रा और अन्‍य गतिविधियों के बारे में पूछताछ शुरू की तो परिवारीजन कतराने लगे। इसके बाद उसके शव से गले के लार के नमूने  लेकर जांच के लिए भेजे गए। युवक का शव परिवारीजन अपने साथ लेते गए। मंगलवार को थ्रोट स्‍वाब की जांच में कोरोना के संकेत मिले थे। बुधवार सुबह केजीएमयू से सूचना आई कि उसे कोरोना था। 
PunjabKesari

लखनऊ में 2 नमूने पॉजिटिव, आगरा में सामने आया एक और संक्रमित
किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) लखनऊ में व्वारंटाइन किए गए 2 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जिसके बाद अब जिले में कोरोना के कुल 11 मरीज हो गए हैं। इन सभी का केजीएमयू में इलाज चल रहा है। वहीं आगरा में भी एक नए कोरोना मरीज का पता चला है। जिसे इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। नोएडा में भी 2 नए केस की पुष्टि हुई है। इन 5 नए केस के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 113 हो गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static