BJP नेता के बेटे ने लाहौर की युवती से की ऑनलाइन शादी, अब पाकिस्तान से वीजा मिलने के बाद दुल्हन की विदाई का दूल्हे को है इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 10:20 AM (IST)

Jaunpur News: (जावेद अहमद) दो मुल्कों के बीच भले ही सरहद की लकीरें व दीवारें बन गई हो लेकिन दोनों मुल्कों के लोगों के दिलों में रिश्ते लगातार मजबूत होते जा रहे हैं। ऐसा ही मामला जौनपुर शहर में देखने को मिला जहां भाजपा नेता के बेटे की शादी पाकिस्तान के लाहौर शहर मे तय हुई थी। लेकिन वीजा न मिलने से आखिरकार शुक्रवार की रात ऑनलाइन निकाह दोनों मुल्कों के मौलाना ने कराया। बारात में सैकड़ों लोग बाराती बन कर पहुंचे थे, वहीं पाकिस्तान के लाहौर शहर में भी दुल्हन के यहां  लोग शादी में इकठ्ठा हुए थे। दोनों के निकाह होने के बाद अब दुल्हन की पाकिस्तान से वीजा मिलने के बाद विदाई का दूल्हे राजा को इंतजार है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
मिली जानकारी के मुताबिक, शहर के मखदूमशाह अढहन निवासी व भाजपा सभासद तहसीन शाहिद ने एक वर्ष पूर्व अपने बड़े बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी अपने एक रिश्तेदार जो पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले थे अंदलीप ज़हरा से तय कर दी थी और शादी करने के लिए उच्चायुक्त में वीजा अप्लाई कर दिया था। जैसे-जैसे शादी की तारीख नजदीक आती गई उनकी बेचैनी बढ़ती गई क्योंकि वीजा नहीं जारी हुआ। इस दौरान पाकिस्तान में लड़की की  मां राना यास्मीन ज़ैदी की तबीयत खराब हो गई वह अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थी। ऐसी हालत में भाजपा नेता तहसीन शाहिद ने लाहौर फोन से बातचीत  कर ऑनलाइन शादी कराने  का फैसला लिया और आखिरकार शुक्रवार की रात इमामबाड़ा कल्लू मरहूम में तहसीन शाहिद अपने साथ सैकड़ों बारातियों को लेकर पहुंचे और टीवी स्क्रीन पर सभी के सामने ऑनलाइन निकाह करवा दिया।

BJP नेता के बेटे ने लाहौर की युवती से की शादी
आपको बता दें कि निकाह होने के बाद दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर ने भी लड़की की विदाई जल्द हो इसके लिए वीज़ा जल्द जारी करने की अपील की है। वहीं शादी में जिले सम्मानित नागरिकों के साथ भाजपा एमएलसी बृजेश सिंह प्रिशु भी मौजूद थे। सभी ने दूल्हे के पिता को शादी की मुबारकबाद दी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने भी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की शुरुआत की अपील की है। इससे अब यह उम्मीद है कि दोनों मुल्कों के बीच जो आग धहक रही है वह कुछ ठंडी ज़रूर होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static