Kanpur News: पहले नाबालिग दलित छात्र को जमकर पीटा, फिर लगवाए ''जय श्री राम'' के नारे.... सहपाठियों पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 10:18 AM (IST)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के सेन पश्चिम पारा क्षेत्र में 16 वर्षीय दलित छात्र पर हमला करके उसे 'जय श्री राम' का नारा लगाने को मजबूर करने के आरोप में उसके सहपाठियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद पुलिस ने रविवार को भारतीय न्याय संहिता और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की। इस सिलसिले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
मिली जानकारी के मुताबिक, सहायक पुलिस आयुक्त (घाटमपुर) रंजीत कुमार ने कहा कि दलित समुदाय का नाबालिग लड़का शनिवार को स्कूल के गेट के सामने पहुंचा था, तभी छात्रों के एक समूह ने कथित तौर पर उसके साथ मारपीट की। उन्होंने कहा कि आरोप है कि उन्होंने उसके साथ यह हरकत इसलिए की क्योंकि उन्होंने उसके ‘इंस्टाग्राम स्टेटस' पर भीमराव आंबेडकर की तस्वीरें देखी थीं।

मामले में अभी तक नहीं हुई कोई गिरफ्तारी
कुमार ने कहा कि दलित लड़के को बाद में 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने बताया कि पीड़ित ने रविवार को सेन-पश्चिम पारा थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई। उनके मुताबिक, मामले की जांच शुरू कर दी गई है, लेकिन अब तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static