गिरफ्तारी के बाद जमानत पर छूटे अजय लल्लू को लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 05:58 PM (IST)

लखनऊ: महामारी एक्ट उल्लंघन मामले में गिरफ्तार किए गए यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू को आगरा कोर्ट ने जमानत दे दी है। बता दें कि आगरा कोर्ट ने अजय लल्लू को 20 हजार मुचलके पर अंतरिम जमानत दी है। हालांकि लल्लू की मुश्किलें तब और बढ़ गईं जब कोर्ट परिसर से बाहर निकलते ही मौके पर खड़ी लखनऊ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि लल्लू के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मामला दर्ज है। 

ज्ञात हो कि बसों की लिस्ट में हेराफेरी मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह पर भी हेराफेरी का मामला दर्ज है। एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि प्रियंका के निजी सचिव संदीप सिंह, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तथा अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में हजरतगंज कोतवाली में परिवहन अधिकारी आरपी त्रिवेदी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा भारतीय दंड विधान की धारा 420, 467 और 468 के तहत दर्ज किया गया है।

कांग्रेस की लिस्ट में बाइक, कारों के नंबर को लेकर दर्ज हुआ मुकदमा
यह मुकदमा उत्तर प्रदेश सरकार के उस आरोप के बाद दर्ज हुआ है जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस द्वारा प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए दी गई 1000 बसों की लिस्ट में शामिल कुछ वाहनों के नंबर दो पहिया, तिपहिया वाहनों तथा कारों के तौर पर दर्ज पाए गए हैं। 

79 बसें पूरी तरह से अनफिट
प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस की ओर से जिन 1000 बसों की सूची सौंपी गयी थी, उनमें 79 पूरी तरह से अनफिट हैं। इसके अलावा 279 बसों का फिटनेस और बीमा सम्बन्धी प्रपत्र एक्सपायर हो चुका है। साथ ही 100 बसें ऐसी हैं जिनके नम्बर एम्बुलेंस, तिपहिया वाहन, ऑटो रिक्शा, ट्रक तथा अन्य वाहनों के नाम पर दर्ज हैं। वहीं, 70 बसों का कोई रिकॉर्ड नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस को प्रवासी मजदूरों की कोई परवाह नहीं है। कांग्रेस आखिर क्या साबित करना चाहती है। महाराष्ट्र में जब मजदूरों पर लाठीचार्ज हुआ तब कांग्रेस कहां थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static