Muzaffarnagar News: नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा: नौकरी के लिए दिए 1750 रुपए, घर आया 250 करोड़ का GST बिल.....युवक के उड़ गए होश

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 12:56 PM (IST)

Muzaffarnagar News:(अमित कुमार) उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में नौकरी के नाम पर एक गजब का फर्जीवाड़ा सामने आया है। जिसे जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। दरअसल एक बेरोजगार युवक के नाम पर फर्जी कंपनी बना दी गई और 250 करोड़ रुपए से ज्यादा के GST की चोरी की गई। जब जीएसटी विभाग के कर्मचारी नोटिस लेकर बेरोजगार युवक के घर पहुंचे तो उसके होश उड़ गए।

नौकरी के लिए दिए 1750 रुपए, घर आया 250 करोड़ का GST बिल
जानकारी के अनुसार अश्वनी कुमार नाम के युवक से नौकरी के नाम पर वॉट्सऐप के जरिए डॉक्यूमेंट और 1750 रुपए मांगे गए। डॉक्यूमेंट शेयर करने के बाद स्कैमर्स ने युवक के नाम पर एक फर्जी कंपनी बनाई और उसके साथ फ्रॉड किया गया। बेरोजगार युवक को इस मामले का पता तब चला जब GST डिपार्टमेंट ने उसके घर 257 करोड़ रुपए की जीएसटी बकाए होने का नोटिस भेजा।

फर्जीवाड़े की जांच में जुटी पुलिस
बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप के जरिए डॉक्यूमेंट और 1750 रुपए के बाद युवक को नौकरी तो नहीं मिली लेकिन उसके नाम पर स्कैमर्स ने एक फर्जी कंपनी खोल दी। इतना ही नहीं फिर स्कैमर्स ने करीब 257 करोड़ रुपये की ई-वे GST बिलिंग का फ्रॉड कर दिया। फिलहाल पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। स्कैम की इस घटना की फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। वहीं पुलिस ने लोगों से अपील की है कि बिना पुख्ता जानकारी जुटाए किसी को भी अपने डॉक्यूमेंट शेयर ना करे, वर्ना आपके साथ भी फर्जीवाड़ा हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static