Jaunpur News: यूपी में कानून व्यवस्था पर उठने लगे सवाल, जौनपुर में फिर पुलिस टीम पर हमला

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 03:29 PM (IST)

Jaunpur News: उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले में इन दिनों पुलिस बल पर हमले की घटनाएं कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने लगीं हैं। शाहगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्राम अरगूपुर कला में 20 जुलाई की रात मारपीट की घटना की खबर पर मौके पर गयी पुलिस टीम पर फिर हमला कर घायल कर दिया गया है, इसके पूर्व जिले में पवारा थाना क्षेत्र के गांव में इसी तरह की घटना हो चुकी है।

जौनपुर में फिर पुलिस टीम पर हमला
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले में शाहगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित अरगुपुर कला गांव में दो पक्षों के बीच हुए विवाद और झगड़े की सूचना पर पीआरबी टीम की पुलिस गई थी वहां दबंगों ने पुलिस टीम पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया गया है। खबर मिली है कि अरगूपुर गांव के समर बहादुर सिंह ने 20 जुलाई शनिवार की देर रात पीआरबी पुलिस 112 पर सूचना दिया कि कुछ लोग उनके यहां मारपीट पर आमादा है। इस सूचना पर दो पहिया वाहन से पीआरबी के कांस्टेबल विनोद कुमार अपने होमगाडर् साथी के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी करना चाह रहे थे तभी कुछ दबंग लोगों ने दोनों पर हमला कर दिया। हमलावरों के हमले से घायल पुलिस और होमगार्ड ने घटना की सूचना थाना प्रभारी शाहगंज को दिया।

थाना प्रभारी एवं पुलिस टीम अब हमलावरों की कर रही है तलाश
पुलिस पिटाई की जानकारी होते ही प्रभारी निरीक्षक शाहगंज मनोज कुमार सिंह ठाकुर सहयोगी जवानों के साथ मौके पर पहुंचे, हालांकि थाने की पुलिस को देखते ही हमलावर वहां के फरार हो गए। घायल कांस्टेबल विनोद कुमार और होमगार्ड जवान को थाने लाकर दोनों का चिकित्सकीय परीक्षण एवं उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहगंज भेजकर कराया गया है। थाना प्रभारी एवं पुलिस टीम अब हमलावरों की तलाश कर रही है।

पुलिस टीम के ऊपर हमले की यह दूसरी घटना
गौरतलब है कि जनपद में पुलिस टीम के ऊपर हमले की यह दूसरी घटना है। इसके पहले 13 जुलाई को थाना पंवारा क्षेत्र स्थित ग्राम बनकट में रात के ही समय मारपीट की एक घटना में मौके पर पहुंची पीआरवी पुलिस टीम पर हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया गया था उस समय पुलिस प्रमुख ने कड़ी कारर्वाई का आदेश दिया था। पहली घटना में क्या कार्रवाई हुई इसका तो खुलासा नहीं हुआ तब तक दूसरी घटना शाहगंज में घटित होते ही अब कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगा है। क्या दबंग और अपराधियों से पुलिस भी सुरक्षित नहीं है ?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static