डोम राजा जगदीश चौधरी के निधन पर प्रधानमंत्री ने जताया दुख, कहा-ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 02:19 PM (IST)

वाराणसी: काशी के डोम राजा जगदीश चौधरी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि चौधरी ने जीवनपर्यंत सामाजिक समरसता के लिए काम किया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘वाराणसी के डोम राजा जगदीश चौधरी जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है। वे काशी की संस्कृति में रचे-बसे थे और वहां की सनातन परंपरा के संवाहक रहे। उन्होंने जीवनपर्यंत सामाजिक समरसता के लिए काम किया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को इस पीड़ा को सहने की शक्ति दे।’

PunjabKesari
मंगलवार को निजी अस्पाताल हुआ निधन
काशी के डोम राजा जगदीश चौधरी का मंगलवार की सुबह निधन हो गया। वाराणसी के ही निजी अस्पाताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। जांघ में घाव के कारण कई महीनों से उनका इलाज चल रहा था। निधन की खबर मिलते ही उनके त्रिपुरा भैरवी घाट स्थित निवास पर लोगों की भीड़ जुट गई।

प्रधानमंत्री ने जगदीश चौधरी को चुना था अपना प्रस्तावक 
बता दें कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जगदीश चौधरी को अपना प्रस्तावक चुना था। वाराणसी में अंतिम संस्कार मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर होता है। दोनों घाटों पर अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी डोम समाज के पास है। काशी में इस प्रमुख जिम्मेदारी को निभाने के कारण इन्हें डोम राजा कहा जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static