यूपी वालों के लिए बड़ी खुशखबरी: रेलवे ने शुरू की मुंबई से गोरखपुर होली स्पेशल ट्रेन

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 11:32 AM (IST)

मुंबई-गोरखपुर: रंगों का त्योहार ‘होली’ हिंदुओं के सबसे बड़े महोत्सव में से एक है। इस त्योहार को परिजनों के साथ मनाने के लिए लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। ऐसे में अगर देश के विभिन्न शहरों में रहने वाले लोगों को घर जाने के लिए ट्रेन न मिले तो उनके लिए यह पल बहुत कष्टकारी होता है। अब इन यात्रियों की समस्या का समाधान भारतीय रेलवे ने कर दिया है। यात्रियों के लिए रेलवे ने कई होली स्पेशल ट्रेन शुरू की है। रेलवे ने होली के मौके पर चार ट्रेनों को मुंबई से गोरखपुर रूट पर चलाने का ऐलान किया है। सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ये ट्रेनें 6 मार्च, 7 मार्च, 13 मार्च और 14 मार्च को रेल यात्रियों को उनके गंतव्य स्थल तक पहुंचाएंगी।

PunjabKesari
पहली ट्रेन (02597) 6 मार्च को गोरखपुर से सुबह 8 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए रवाना होगी और गोंडा, बस्ती, लखनऊ, कानपुर व झांसी होते हुए अगले दिन दोपहर 12: 20 बजे मुंबई पहुंचेगी। यही ट्रेन 13 मार्च 2020 को गोरखपुर से दूसरा चक्कर भी लगाएगी।

वहीं, ट्रेन नंबर 02598 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से 7 मार्च 2020 को दोपहर 2:10 बजे रवाना होगी और दादर, कल्याण, नासिक, इटारसी, भोपाल, विदिशा, कानपुर, लखनऊ ओर खलीलाबाद के रास्ते गोरखपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन 7 मार्च को चलकर 8 मार्च को रात 8 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यही ट्रेन 14 मार्च को भी इसी रूट पर मुंबई से गोरखपुर के लिए एक और चक्कर लगाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static