Rampur News: ''प्रधानाध्यापक स्कूल में करता था अश्लील हरकतें....'' महिला टीचर्स ने लगाए गंभीर आरोप, FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 10:28 AM (IST)

(रवि शंकर) Rampur News: शिक्षा के मंदिर यानी स्कूल में प्रधानाध्यापक द्वारा महिला शिक्षिकाओं से छेड़छाड़ व मानसिक उत्पीड़न को लेकर महिलाओं ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। स्कूल की कई शिक्षक महिलाएं अपने परिवार संग स्कूल पहुंची और प्रधानाध्यापक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। महिला शिक्षिकाओं का आरोप था प्रधानाध्यापक महिला शिक्षिकाओं से छेड़छाड़ और अश्लील बातें करते हैं। महिला शिक्षिकाओं ने थाना बिलासपुर में प्रधानाध्यापक के विरुद्ध तहरीर दी थी, जिसमें प्रधानाध्यापक के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच में जुटी हुई है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मामला जिले में आदर्श के रूप में पहचान बनाने वाले बिलासपुर कोतवाली क्षेत्र के मानपुर ओझा की कृष्णानगर कॉलोनी स्थित एक प्राइमरी विद्यालय का है। जहां शुक्रवार की दोपहर विद्यालय में तैनात आधा दर्जन से अधिक शिक्षिकाएं अपने परिजनों के साथ एकत्रित हुई इसके बाद सभी हंगामा करने लगी। शिक्षिकाओं का आरोप था कि उनके विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक हरिराम दिवाकर लगातार उनके साथ लम्बे समय से छेड़छाड़ व मानसिक रूप से उनका उत्पीड़न कर रहे हैं और विरोध करने पर गाली-गलौज व अभद्रता करने पर उतारू रहते हैं। वहीं हंगामें के दौरान वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई और सभी महिला शिक्षिकाएं इकठ्ठा होकर दोपहर बाद कोतवाली पहुंचीं और प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह को लिखित तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की।

जानिए, क्या कहना है स्कूल में तैनात मुस्लिम महिला टीचर का ?
इस मामले पर स्कूल में तैनात शिक्षिका शादियां विराज ने बताया कि मैं इस विद्यालय में 5 साल से हूं। जब से मेरी पोस्टिंग हुई है तब से मेरे प्रधान अध्यापक जो हैं हर तरीके प्रताड़ित करते हैं। मैं एक मुस्लिम शिक्षिका हूं, टीचर का तो कोई धर्म नहीं होता।  मैं यहां पर पढ़ाने आती हूं मुझे हर तरीके से धर्म के नाम पर भी मानसिक प्रताड़ना दी गई। तुम यह करो वह करो तुमने ऐसे कैसे कर दिया। मुझे तो अब और कहते हुए भी शर्म आती है इतनी सीनियक टीचर हैं यहां। यहां सारी महिलाएं घर जाकर रोती हैं। बस मैंने कंप्लेंट नहीं की। बच्चों से धार्मिक नारे लगवाते हुए जय श्रीराम कहलवाया गया। अगर कुछ बोलो तो कहते हैं कि मैंने इतना पैसा कमाया है कि मैं नोटों से ऐसे-ऐसे अधिकारी को खरीद लूंगा।

जानिए, क्या कहना है जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार का?
इस मामले पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार ने बताया यह प्रकरण मेरे संज्ञान में आया। कंपोजिट विद्यालय कृष्णा नगर बिलासपुर में यहां की जो सहायक अध्यापक आए हैं उन्होंने वहां के प्रधानाध्यापक पर कुछ अश्लील हरकत करने के आरोप लगाए हैं। इस प्रकरण में एफआईआर दर्ज हो गया है। कार्यालय स्तर से इसमें प्रारंभिक जांच हेतु कमेटी गठित की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static