इधर लोगों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ा रहे थे योगी, उधर अलग-अलग हादसों में 28 मरे, 25 घायल

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 08:32 PM (IST)

लखनऊ: सड़क सुरक्षा सप्ताह के मौके पर राजधानी लखनऊ मे आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की नसीहत दे रहे थे वहीं राज्य में घटित अलग-अलग हादसों में 28 से अधिक लोग अकाल मृत्यु का शिकार बन चुके थे। शनिवार तड़के लखीमपुर खीरी में एक सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि शाम ढलते ढलते बहराइच और बांदा में तीन तीन, शाहजहांपुर में दो, कन्नौज में चार, मऊ, सोनभद्र और देवरिया में एक एक लोग हादसों के दौरान काल की आगोश में समा गये। दुर्घटनाओं में कम से कम 25 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।
PunjabKesariलखीमपुर खीरी-भीषण दुर्घटना में 13 लोगों की मृत्यु 
लखीमपुर खीरी के पसगंवा क्षेत्र में आज हुई भीषण सड़क दुर्घटना में टाटा मैजिक सवार 13 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस अधीक्षक एसएस चिन्नपा ने यहां बताया कि तड़के करीब पांच बजे यह हादसा उस समय हुआ जब टाटा मैजिक वाहन शाहजहांपुर से सीतापुर सवारियां लेकर जा रहा था कि शाहजहांपुर-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर उचौलिया कस्बे के पास वाहन सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसा। इस भीषण हादसे मे नौ लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई और नौ गंभीर रुप से घायल हो गये। 

कन्नौज-नदी में नहाने गये चार बच्चों की डूबने से मृत्यु
कन्नौज से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार गुरसहायगंज क्षेत्र मेें आज नदी में नहाने गये चार बच्चों की डूबने से मृत्यु हो गई। भीषण गर्मी में काली नदी में नहाने गए शाहिल (12), फुजैल (13), सलमान (14) और अरमान (11) की डूब कर मृत्यु हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को नदी से निकालने के लिए रेस्क्यू शुरू किया। काफी प्रयासों के बाद चारों बच्चों के शव नदी से बरामद किए जा सके।  

बाँदा-निजी बस खाई में गिरने से 3 यात्रियों की मौत
बाँदा के बिसंडा क्षेत्र में आज एक निजी बस के खाई में पलटने से कम से कम तीन यात्रियों की मृत्यु हो गयी जबकि 24 से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि बाँदा से बबेरू की ओर जा रही एक निजी बस अलिहा गांव के निकट आनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। इस दुर्घटना मे दो यात्रियों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी जबकि 24 से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक महिला की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी। 

बहराइच-अलग-अलग दुर्घटनाओं में 2 की मौत
बहराइच से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अलग-अलग क्षेत्रों में आज हुई सड़क दुर्घटनाओं में जीजा-साली समेत तीन लोगों की मृत्यु हो गई जबकि एक महिला घायल हो गयी। 

सोनभद्र-पेड़ से टकराई पिकअप चालक की मौत
सोनभद्र से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बभनी क्षेत्र में बारातियों की पिकअप कोल डिपो (बसकट्टा) के पास अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई जिससे चालक की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई एवं उसमें सवार अन्य पांच लोग घायल हो गये। 

शाहजहांपुर-अलग-अलग हादसों में 2 की मौत
शाहजहांपुर के जलालाबाद क्षेत्र में आज अलग-अलग सड़क हादसों में मासूम सहित दो की मृत्यु हो गयी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि निगोही क्षेत्र के ग्राम भटिउरा निवासी दिनेश, पत्नी एवं अपने पांच वर्षीय बेटे के साथ मोटरसाइकिल से जलालाबाद के ग्राम फतियापुर रिश्तेदारी में जा रहे थे। गांव से पहले कुछ दूरी पर ही ट्रैक्टर-ट्राली को ओवर टेक करते समय बच्चे का सिर ट्राली से लग गया और बच्चा नीचे गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।  दूसरा हदसा कलान क्षेत्र के ग्राम बराकला निवासी दिनेश (35) आज बाइक द्वारा किसी काम से जलालाबाद आ रहे थे तभी कोला पुल पर सामने से आ रही तेज रफ्तार मैजिक ने उनको टक्कर मार दी जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। 

मऊ: ऑटो पलटनेे से महिला की मृत्यु 
मऊ के मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र में आज ऑटो पलटनेे से महिला की मृत्यु हो गई जबिक उसका बच्चा एवं चालक घायल हो गए। पुलिस के अनुसार पुष्पा देवी पत्नी अजीत चौहान घोसी जयरामपुर से मोहम्मदाबाद कस्बे ऑटो से अपने मायके आ रही थी। तभी मुहम्मदाबाद गोहना- घोसी मुख्य मार्ग पर भातकोल गांव के पास एक मोटरसाइकिल को बचाने के चक्कर में ऑटो पलटकर गड्ढे में गिर गया जिसमें पुष्पा देवी (25) की मौत हो गई।  

देवरिया: सरयू नदी में नाव पलटने से 1 की मौत 
देवरिया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बरहज क्षेत्र में आज सरयू नदी में नाव पलटने से दस लोग डूब गये जिनमे नौ को बचा लिया गया जबकि एक व्यक्ति का अब तक कोई पता नहीं चल सका है। उपजिलाधिकारी अरूण सिंह ने बताया कि सरयू नदी के कुटी घाट से कुछ लोग छोटी नाव में सवार होकर परसिया देवार के तरफ जा रहे थे कि इसी बीच तेज हवा के कारण नाव डगमगा कर पलट गई और उसमे सवार दस लोग पानी में जा गिरे। शोरगुल सुन कर स्थानीय गोताखोरों ने सात लोगों को बचा लिया जबकि दो तैरकर किनारे आ गये। इस हादसे में राधेश्याम नामक व्यक्ति लापता है जिसकी तलाश की जा रही है।  

सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें -योगी 
उधर,‘परिवहन सुरक्षा रैली’(रन फॉर सेफ्टी) के शुभारंभ के मौके पर सीएम योगी ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कर हम स्वयं एवं दूसरों की रक्षा कर सकते हैं। सड़क पर चलते समय लापरवाही बरतने से अनेक लोग दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं। ऐसे में जरूरत इस बात की है कि ट्रैफिक नियमों का पालन किया जाए और वाहनों को संभाल कर चलाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static