Sonbhadra News: साइबर ठगी का नया तरीका! 48 घंटे के लिए महिला को किया ''डिजिटल अरेस्ट''.... लूटे 2.90 लाख रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 09:33 AM (IST)

Sonbhadra News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जालसाजों ने एक सीमेंट कंपनी के अधिकारी की पत्नी को करीब 48 घंटे तक ‘डिजिटल अरेस्ट' कर 2.90 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि चोपन थानाक्षेत्र स्थित डाला सीमेंट वर्क्स नाम की कंपनी के एक अधिकारी की पत्नी के साथ हुई इस घटना में जालसाजों ने 2,94,262 रुपए का चूना लगाया।

जानिए, क्या कहना है अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह का?
अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने बताया कि डाला सीमेंट फैक्टरी परिसर में रहने वाली श्रृष्टि मिश्रा ने 18 अक्टूबर को चोपन थाना में शिकायत दर्ज कराई कि 9 अक्टूबर की शाम उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से फोन आया। उन्होंने बताया कि फोन करने वाले शख्स ने बताया कि उनके (श्रृष्टि) मोबाइल नंबर से धोखाधड़ी की गई है, जिसके आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और आरोपी ने धोखाधड़ी की रकम 38 लाख रुपये का 10 प्रतिशत आपके खाते में डाली है।

महिला को 'डिजिटल अरेस्ट' कर 2.90 लाख रुपए लूटे
अधिकारी ने बताया कि फोन करने वाले व्यक्ति ने यह भी कहा कि उक्त प्रकरण की जांच जारी है और पीड़िता को 48 घंटे तक ‘डिजिटल अरेस्ट' रखा गया। सिंह ने बताया कि महिला को कानूनी कार्रवाई का हवाला देते हुए जालसाजों ने उनसे 2,94,262 रुपया वसूल लिए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आईटी अधिनियम की धारा 66 डी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया और 2,13,000 रुपए की राशि को ‘होल्ड' करवा दिया गया। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static