UP पुलिस-दरोगा भर्ती 2016 का चयन परिणाम रद्द, HC ने नए सिरे से लिस्ट जारी करने का दिया आदेश

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 08:33 AM (IST)

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दारोगा भर्ती 2016 का फाइनल रिजल्ट रद्द कर दिया गया है। हाईकोर्ट ने इस भर्ती का रिजल्ट फिर से नए सिरे से तैयार करने के बाद जारी करने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थी ट्रेनिंग लेकर नियुक्ति भी पा चुके हैं। अब ऐसे में परिणामों को रद्द करने  के बाद उनकी नौकरी खतरे में आ सकती है।

उल्लेखनीय है कि कि 2017 में दरोगा पद की भर्ती के लिए 2707 पदों का विज्ञापन जारी किया गया था। इसकी परीक्षा के बाद कई बार संशोधित परिणाम जारी किए गए। अंतिम बार 28 फरवरी 2019 को इसके रिजल्ट जारी किए गए थे। नियुक्ति के बाद भी परिणामों के खिलाफ 130 याचिकाएं दाखिल हुईं। याचिकाओं में सामान्यीकरण और गलत उत्तरों के आधार पर परीक्षा परिणामों को चुनौती दी गई थी। जिसकी सुनवाई करते हुए अदालत ने बुधवार को सभी शिकायतों का निस्तारण करके फिर से परिणाम जारी करने के आदेश दिए। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 2016 में दारोगा के 2707 पदों पर वैकेंसी शुरू की थी। जिसका बीते फरवरी माह में फाइनल रिजल्ट आया था। चयन सूची जारी होने के साथ चयनित अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग पर भेजा गया और 6 महीने की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अधिकांश को नियुक्ति भी दे दी गई है। लेकिन, अब इसी भर्ती के फाइनल रिजल्ट पर हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है और रिजल्ट रद्द करते हुए नए सिरे से रिजल्ट जारी करने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News

static