UP में 10 बड़े एनकाउंटर: उमेश पाल के हत्यारों से लेकर सिपाही भेदजीत के हत्यारों को पुलिस ने मिट्टी में मिलाया, देखें पूरी लिस्ट...

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 06:22 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड को बीते हुए 80 दिन हो चुके हैं। इन 80 दिनों में यूपी पुलिस और STF ने 10 खूंखार अपराधियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। वहीं, कुछ पुलिस की रडार से बाहर चल रहे है जिनकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। ऐसे में इन सब अपराधियों की जान पर हुई है कि कहीं अगला नंबर उनका न आ जाए। दरअसल कल 14 मई को पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारे गए दो बदमाशों को मिलाकर यह गिनती 10 हो गई है। बता दें कि कुछ दिन पहले इन बदमाशों ने ड्यूटी पर तैनात सिपाही भेदजीत सिंह की हत्या थी। इस खबर में आप 10 मोस्ट वांटेड क्रिमिनल्स के एनकाउंटर के बारे में जाएंगे। सबसे पहले बात करते है बीते दिन हुए एनकाउंटर की। जिसमें पुलिस ने सिपाही भेदजीत सिंह के दो हत्यारों को मार गिराया है।

PunjabKesari

मिट्टी में मिल गए सिपाही भेदजीत के हत्यारे! जालौन पुलिस से हुई मुठभेड़ में दोनों बदमाश ढेर
बता दें कि 10 मई को सिपाही भेदजीत सिंह उरई कोतवाली की हाईवे स्थित पुलिस चौकी पर ड्यूटी कर रहे थे। तभी रात के करीब डेढ़ बजे संदिग्ध बाइक सवार दिखाई दिए। इस पर सिपाही ने उनके चेहरे पर टॉर्च जलाकर उन्हें रोकने की कोशिश की। इसके बाद बदमाशों ने नुकीली चीज से उनकी हत्या कर दी थी। सिपाही की हत्या के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। जिले के एसपी से लेकर आला अधिकारी तक ने घटनास्थल पहुंचकर मौका-मुआयना किया था।

PunjabKesari

कल्लू अहिरवार और रमेश को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया
आला अधिकारियों ने एसपी को जल्द से जल्द बदमाशों की तलाश करने को कहा था, तभी से पुलिस इन बदमाशों की तलाश में जुटी थी। मुठभेड़ में बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में उरई कोतवाली इंस्पेक्टर गोली लगने से घायल हो गए। वहीं बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने की वजह से 2 सिपाहियों की जान बाल-बाल बच गई। पुलिस ने आनन-फानन में घायल बदमाश और इंस्पेक्टर को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान बदमाश की मौत हो गई, जबकि घायल इंस्पेक्टर का इलाज चल रहा है। मारे गए अपराधियों की पहचान कल्लू अहिरवार और रमेश के रूप में हुई। दोनों उरई के रहने वाले थे।

एनकाउंटर नंबर - 1
अपराधी का नाम: अरबाज
(अतीक का ड्राइवर)

PunjabKesari
27 फरवरी 2023 को उत्तर प्रदेश पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के करीबी अरबाज को एनकाउंटर में मार गिराया था। दरअसल उमेश पाल की हत्या में शूटरों द्वारा जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था। इतना ही नहीं पुलिस ने यह क्रेटा कार अरबाज के घर के बाहर बरामद की थी।

एनकाउंटर नंबर- 2
अपराधी का नाम: विजय चौधरी उर्फ उस्मान
(अतीक का शूटर)

PunjabKesari
6 मार्च 2023 को पुलिस ने विजय चौधरी उर्फ उस्मान को एनकाउंटर में ढेर किया था, जो कि एक एक शार्प शूटर था। उमेश पाल हत्याकांड में भी उस्मान शामिल था। दरअसल उमेश पाल पर सबसे पहले फायरिंग उस्मान ने ही की थी। उस्मान प्रयागराज के लालापुर का रहने वाला था। उस्मान ने ही उमेश पर सबसे पहले फायरिंग की थी।

एनकाउंटर नंबर- 3
अपराधी का नाम: आनंद सागर
(जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी और सतना में लूट और हत्या)

PunjabKesari
16 मार्च 2023 को यूपी पुलिस और सतना पुलिस ने मिलकर मध्यप्रदेश के कुख्यात अपराधी आनंद सागर को जौनपुर में मुठभेड़ के दौरान ढेर कर किया था। आनंद सतना में मुनीम की हत्या और लूट के मामले में शामिल मुख्य शूटर था। उस पर 30 हजार का इनाम भी रखा गया था।

एनकाउंटर नंबर- 4
अपराधी का नाम: राशिद उर्फ सिपहिया
(सुरेश रैना के फूफा और बुआ की थी हत्या )

PunjabKesari
1अप्रैल 2023 को पुलिस ने राशिद उर्फ सिपहिया को मुजफ्फरनगर के शाहपुर इलाके में मुठभेड़ में ढेर किया था। बता दें कि राशिद ने पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा और बुआ की हत्या की थी। राशिद के खिलाफ 15 केस दर्ज थे और उस पर पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम भी रखा था।

एनकाउंटर नंबर- 5
अपराधी का नाम: आदित्य राणा
(कुख्यात लुटेरा)

PunjabKesari
12 अप्रैल 2023 को बिजनौर पुलिस ने आदित्य राणा को स्योहारा थाना क्षेत्र में बुढ़नपुर हाइवे पर मुठभेड़ में मार गिराया था। आदित्य पर 2.5 लाख का इनाम था और 40 मुकदमे दर्ज थे।

एनकाउंटर नंबर- 6, 7
अपराधी का नाम: असद और गुलाम मोहम्मद
(उमेश पाल हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी)

PunjabKesari
13 अप्रैल 2023 को यूपी पुलिस और STF ने मिलकर अतीक के बेटे असद और गुलाम का झांसी में एनकाउंटर कर दिया था। दोनों पर उमेश पाल पर फायरिंग का आरोप था। प्रयागराज शूटआउट में जो CCTV फुटेज सामने आया था, उसमें भी दोनों फायरिंग करते नजर आए थे। दोनों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित था।

एनकाउंटर नंबर- 8
अपराधी का नाम: अनिल दुजाना
(18 मर्डर समेत 62 मुकदमे दर्ज)

PunjabKesari
4 मई 2023 UP पुलिस और STF ने मेरठ में गैंगस्टर अनिल दुजाना को एनकाउंटर में मार गिराया। वह नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र के दुजाना गांव का रहने वाला था। 3 साल से अयोध्या जेल में बंद था। कुछ समय पहले ही जमानत पर छूटा था। इसके बाद से फरार चल रहा था। दुजाना के खिलाफ 18 मर्डर समेत 62 से ज्यादा केस दर्ज थे।

एनकाउंटर नंबर- 9, 10
अपराधी का नाम: कल्लू अहिरवार और रमेश
(सिपाही भेदजीत सिंह के हत्यारे )

PunjabKesari
10 मई 2023 को पुलिस ने जालौन में सिपाही भेदजीत सिंह के हत्यारों को मुठभेड़ में मार गिराया था। बता दें कि भेदजीत सिंह उरई कोतवाली की हाईवे स्थित पुलिस चौकी पर ड्यूटी कर रहे थे। तभी रात के करीब डेढ़ बजे संदिग्ध बाइक सवार दिखाई दिए। इस पर सिपाही ने उनके चेहरे पर टॉर्च जलाकर उन्हें रोकने की कोशिश की। इसके बाद बदमाशों ने नुकीली चीज से उनकी हत्या कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static