अतीक अहमद के 11 खातों को किया गया सीज़, खातों में थे 75 लाख से अधिक रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 10:49 AM (IST)

प्रयागराजः पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। अतीक और उसके करीबियों की डेढ़ दर्जन के करीब इमारतों पर सरकारी बुलडोजर चलाकर उन्हें ज़मींदोज किए जाने के बाद प्रयागराज के सरकारी अमले ने अब बाहुबली के ग्यारह बैंक खातों को सीज करा दिया है। खातों को सीज़ करने की कार्यवाही आज औपचारिक तौर पर पूरी कर ली गई। जिन ग्यारह बैंक खातों को सीज कराकर उन्हें कुर्क किया गया है, उनमें सात प्रयागराज और दो -दो नई दिल्ली और यूपी के बलरामपुर जिले में हैं। इन बैंक खातों में तकरीबन पचहत्तर लाख रूपये जमा हैं।

यह वो बैंक खाते हैं, जिनका डिटेल्स अतीक ने अपने चुनावी हलफनामे में दिया था। नई दिल्ली और लखनऊ के एक एक बैंक खातों के पहले से ही सीज़ होने की वजह से उन्हें कुर्क नहीं किया गया है। अतीक के जिन ग्यारह बैंक खातों को सीज किया गया है, उनसे अब पैसो का लेन देन नहीं हो सकेगा। प्रयागराज पुलिस ने बैंक खातों को कुर्क करने की कार्यवाही गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत की है। प्रयागराज में जिन बैंकों में चल रहे खातों को सीज किया गया है, उनमे इंडियन बैंक, बैंक आफ बड़ोदा, स्टेट बैंक आफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक शामिल हैं। पुलिस ने खातों को जब्त करने के लिए डीएम से परमीशन मांगी थी। डीएम ने परमीशन देते हुए तीस अक्टूबर तक कार्यवाही पूरी करने और रिपोर्ट करने को कहा था।

सरकारी अमला इससे पहले अतीक और उसके कई करीबियों की बिल्डिंग्स पर सरकारी बुलडोजर चलाकर उन्हें सीज़ कर चुका है। बाहुबली अतीक इन दिनों गुजरात के अहमदाबाद की जेल में बंद है। कई मामलों में अतीक को मिली जमानत भी निरस्त कराई जा चुकी है। बैंक खातों को सीज करने के लिए पुलिस ने बैंकों को डीएम के अनुमति पत्र के साथ चिट्ठी भी भेजी थी।       
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static