राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह समेत 11 लोग नजरबंद, जानिए पूरा मामला

8/29/2020 11:04:09 AM

प्रतापगढ़ः मोहर्रम के दिन आयोजित होने वाले भंडारे को देखते हुए प्रशासन ने बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को नजरबंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं उदयप्रताप सिंह समेत 11 लोगों को जिला प्रशासन ने दो दिनों के लिए नजरबंद कर दिया है। वहीं भदरी महल के पास भारी संख्या में फ़ोर्स तैनात लगा दी गई है।

बता दें कि मोहर्रम के दिन ही 2005 में बंदर को गोली मार दी गई थी। जिसके बाद से इलाके के लोग बंदर की पुण्यतिथि पर हनुमान मंदिर भंडारे का आयोजन करते हैं। कई वर्षों से मोहर्रम के दिन राजाभैया के पिता जुलूस निकलने वाले रास्ते में बंदर की मौत की याद में भंडारे का आयोजन करते रहे हैं। पिछले 3 सालों से जिला प्रशासन इस कार्यक्रम पर रोक लगाते हुए राजा भैया के पिता और उनके समर्थकों को नजरबंद करते हुए भंडारा का आयोजन नही करने देता है।

इस साल उदय प्रताप सिंह ने फिर प्रशासन से हनुमान मंदिर पर भंडारा करने की परमिशन देने की गुहार लगाई थी। सौहार्द बिगड़ने के खतरे और कोविड 19 के चलते प्रशासन ने भंडारे की अनुमति नहीं दी है। हनुमान मंदिर पर भंडारे के कार्यक्रम को भी जिलाधिकारी ने निरस्त कर दिया है, जिसकी नोटिस भी पुलिस ने भदरी राजमहल में चस्पा कर दिया है।


 

 


Tamanna Bhardwaj

Related News