यात्रीगण कृपया ध्यान दें: 7 जनवरी तक 16 ट्रेनें रद्द, 20 बदले रुट से चलेंगी… जानिए पूरी डिटेल

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 12:34 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रोजा रेलवे स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग और नॉन इंटरलॉकिंग वर्क होने की वजह से 3 जनवरी से लेकर 7 तक इस रूट की 16 ट्रेनों को निरस्त किया गया है। वहीं, 20 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है।

मुरादाबाद रेल डिवीजन के सीनियर DCM सुधीर सिंह ने बताया कि दोहरीकरण और विद्युतिकरण का काम पूरा होने के बाद रोजा स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग का काम चल रहा है। यह काम 3 जनवरी से शुरू होकर 7 जनवरी तक चलेगा। इसलिए इसके लिए यहां ब्लॉक लिया गया है। सीनियर DCM ने जानकारी दी है कि इस दौरान कुल 49 ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इनमें से 16 ट्रेनों को निरस्त किया गया है।

इन 16 ट्रेनों को किया गया निरस्त
बेगमपुरा एक्सप्रेस और वाराणसी से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली गरीब रथ ट्रेन, प्रयागराज और सहारनपुर के बीच चलने वाली प्रयागराज-सहारनपुर एक्सप्रेस, दरभंगा जंक्शन से अमृतसर के बीच चलने वाली जननायक एक्सप्रेस, लखनऊ- काठगोदाम स्पेशल और बनारस से दिल्ली के बीच चलने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है।
PunjabKesari

इन 20 ट्रेनों के रुट में किया गया परिवर्तन
सत्याग्रह एक्सप्रेस और कटरा व कामाख्या के बीच चलने वाली वेष्णों देवी स्पेशल ट्रेन समेत 20 ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। ये ट्रेनें रोजा स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग के कार्य के दौरान बदले हुए रूटों से चलाई जाएंगॉ
PunjabKesari

इन ट्रेनों को लखनऊ में किया जाएगा शार्ट टर्मिनेट
मुरादाबाद रेल डिवीजन के सीनियर DCM सुधीर सिंह ने बताया कि ट्रेन नंबर 15073 को 4 से 6 जनवरी तक लखनऊ स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा। इसके अलावा ट्रेन नंबर 15075 को भी 5 जनवरी को लखनऊ में ही शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा।
PunjabKesari
ये दोनों ट्रेनें इससे आगे अपने निर्धारित स्टेशनों तक नहीं जाएंगी। ट्रेन नंबर 15075 और ट्रेन नंबर 15076 को लखनऊ से शुरू किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static