ताबीज बनाने वाले मियां के पास मिले 18.52 लाख कैश, बोरी में नोट भरे मिले...तबीयत बिगड़ी तो खुले राज

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 01:56 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक झाड़-फूंक करने वाले मियां के घर से 18 लाख 52 हजार रुपए कैश और चांदी के सिक्के बरामद हुए हैं। पैसे इतने ज्यादा थे कि बोरी और कपड़ों में लपेटकर ये रुपए रखे गए थे। पुलिस ने आयकर टीम को भी सूचना दी, लेकिन उससे पहले बहेड़ी पुलिस ने खुद कैश को गिनना शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि उसके यहां बरामद होने वाली रकम 20 से 25 लाख रुपए थी। संभल के रहने वाले मियां सैयद अतर अली बहेड़ी के गुरसौली गांव में रईस के मकान को किराए पर लेकर जड़ी बूटियों और ताबीजों से इलाज करते थे। शनिवार को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद अस्पताल में भर्ति कराया गया था।  रविवार को इस बात का खुलासा तब हुआ, जब उनके साथ सेवादार के रूप में रह रहीं रामपुर के मिलक इलाके की दो महिलाओं गुलसफा उर्फ महजबी, कामिल जहां और मकान मालिक रईस के बीच उनके माल हथियाने को लेकर झगड़ा हो गया।
PunjabKesari
कैश और सामान लेकर भागने के फिराक में सेवादार
मिली जानकारी के अनुसार, मिंया के सेवादार कैश कब्जाने के बाद सारा सामान लेकर लोडर से भागने की कोशिश की थी, लेकिन भागने से पहले ही वह पतड़ा गया। इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस मौके पर पहुंच गई और सारा सामान कब्जे में लिया। सेवादार और मकान मालिक को हिरासत में लेकर बहेड़ी थाने पुलिस पहुंची।
PunjabKesari
न मियां, न मजिस्ट्रेट बुलाई... पुलिस ने ही गिन लिए कैश
इस मामले की भनक लगते ही बाबा आधी रात को थाने पहुंच गए, लेकिन पुलिस ने फिलहाल उनको रुपए नहीं दिए। सेवादार महिलाएं और मकान मालिक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। उसके बाद नोटों की गिनती की। लेकिन, गिनती न तो मियां के सामने की और न ही किसी मजिस्ट्रेट के सामने। फिलहाल, पुलिस ने 18 लाख 52 हजार रुपए कैश बताया है। पुलिस ने कैश मिलने की सूचना आयकर विभाग को भेजी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static