सावधान! अगर आप भी नेट बैंकिंग के जरिए करते हैं Mobile रिचार्ज तो जरुर पढ़े यह खबर

2/9/2021 9:09:12 AM

औरैया: उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अजीतमल कस्बा में एक युवक को एप्प के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज करना उस समय मंहगा पड़ गया जब उसके खाते से 2 लाख 72 हजार 500 रुपए कट गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कस्बा अजीतमल के मोहल्ला आर्यनगर निवासी आलोक कुमार ने गत एक फरवरी को अपनी मां के मोबाइल में 598 रुपए का रिचार्ज करने के लिए सम्बंधित कम्पनी के एप्प का उपयोग किया।

जानकारी मुताबिक खाते से रुपए कट जाने के बाबजूद जब मोबाइल रिचार्ज नहीं हुआ तो उसने कस्टमर केयर पर शिकायत दर्ज की। शिकायत निस्तारण को लेकर उसके मोबाइल पर 3 फरवरी को एक कॉल आई। कम्पनी से कॉल करने की बात कहते हुए कॉलर ने उससे सम्बंधित सिम की कम्पनी का थैंक्स एप्प और एनी डेस्क एप्प इस्तेमाल करने की बात कही, इसमें भी सफलता न मिलने पर उससे नेट बैंकिंग के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज करने के लिए कहा गया।

आरोप है कि जैसे ही उसने नेट बैंकिंग के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज प्रक्रिया शुरू की। वैसे ही उसके खाते से 99 हजार रुपए, 48 हजार 600 रुपए, 50 हजार रुपए, 24950 (कुल 2 लाख 72500 रुपए) कट गए। जिसके बाद पीड़ित ने बैंक जाकर अपना खाता बन्द कराया। कोतवाली निरीक्षक विनोद कुमार शुक्ला ने बताया कि तहरीर मिली है, मामले की छानबीन की जा रही है।


Content Writer

Anil Kapoor

Related News