पुलिस के 2 सिपाही बन गए किडनैपर, ट्रक ड्राइवर को बंधक बनाकर मालिक से मांगी 20 लाख की फिरौती

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 04:56 PM (IST)

बिजनौरः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर (Bijnor) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर पुलिस के ही दो सिपाहियों ने सिगरेट से भरे एक ट्रक कंटेनर को गायब कर उसके ड्राइवर का किडनैप कर लिया। साथ ही ट्रक मालिक को फोन करके 20 लाख रुपए की फिरौती की मांग की है। इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने ट्रक के मालिक की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस ने तीन टीमें गठित की है।

PunjabKesari  
बता दें कि यह पूरा मामला जिले के गंगा बैराज का है। जहां पर पुलिस के 2 जवान सोनू यादव और लोकेंद्र सिंह ने अपने दो साथियों साजिद और गुड्डु के साथ ट्रक को रुकवाया और अपने आप को एक्साइज ऑफिसर बताते हुए ट्रक के कागजों की मांग की. जब ड्राइवर ट्रक कंटेनर के कागज लेकर इनके पास पहुंचा तो सभी लोगों ने ड्राइवर को जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिया और लोकेंद्र सिंह के कमरे पर ले गए. वहीं इनके दूसरे साथी साजिद और गुड्डु ट्रक कंटेनर को लेकर बिजनौर सब्जी मंडी में पहुंच गए. जहां ट्रक में भरी लगभग एक करोड़ रुपये की कीमत की सिगरेट के पैकेटों को उतार कर दूसरे वाहन में भर लिया।

यह भी पढ़ेंः UP Crime News: 4 बच्चों की मां का 2 लोगों से था प्रेम प्रसंग, फिर एक प्रेमी से मिलकर दूसरे को उतारा मौत के घाट


PunjabKesari

GPS की मदद से ट्रक की लोकेशन पता चला
इस ट्रक कंटेनर ड्राइवर के मोबाइल से ट्रक के मालिक मोहम्मद सलीम जो कि, अमरोहा के डिडौली का रहने वाला है। उसे फोन करा कर कहा कि इसमें टैक्स चोरी की सिगरेट भरी हुई हैं, लिहाजा 20 लाख रुपये का तुरंत इंतजाम कर के अपने ड्राइवर को छुड़ाकर ले जाओ, वरना ट्रक और ट्रक ड्राइवर को ठिकाने लगा दिया जाएगा। ट्रक मालिक मोहम्मद सलीम ने ट्रक में GPS लगवा रखा था, जिससे ट्रक की लोकेशन बिजनौर मिल रही थी। मोहम्मद सलीम ने बिजनौर पहुंचकर थाना कोतवाली शहर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई ,सीओ सिटी अनिल कुमार सिंह ने तुरंत मामले की जांच के लिए टीमें लगा दी।

यह भी पढ़ेंः डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- सपा बनेगी समाप्त वादी पार्टी!

PunjabKesari

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
ट्रक के मालिक ने पुलिस के साथ मिलकर अपने ड्राइवर के फोन पर किडनैपरों से बात की, कि रुपये लेकर किस जगह पर पहुंचना है। किडनैपरों ने मोहम्मद साजिद से बीस लाख रुपए लेकर मुरादाबाद किसी जगह पहुंचने को बोला, मोहम्मद सलीम अपने साथ बिजनौर एसओजी पुलिस को लेकर मुरादाबाद पहुंच गया और वहां पुलिस ने बताए गए पते पर छापा मारकर 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जब चारों गिरफ्तार लोगों से जानकारी की गई तो पता यह चला कि इसमें दो बिजनौर पुलिस के सिपाही सोनू यादव और लोकेंद्र सिंह भी हैं। पुलिस ने इन सिपाहियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static