Noida Airport के पहले चरण के लिए लगे हैं 2600 से अधिक श्रमिक एवं 400 से अधिक मशीनें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 10:29 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Noida International Airport) के पहले चरण (first step) का काम समय पर पूरा करने के लिए 2600 से अधिक मजदूरों और 400 से अधिक मशीनों का लगाया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
हवाईअड्डे का निर्माण समय पर पूरा होने की उम्मीद: क्रिस्टोफ
ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल (एजी) की सहायक कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (YIAPL) दिल्ली से करीब 75 किलोमीटर दूर गौतम बुद्ध नगर के जेवर में यह ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा विकसित कर रही है। वाईआईएपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ ने कहा कि हवाईअड्डे पर टर्मिनल एवं रनवे निर्माण का काम चालू हो गया है। क्रिस्टोफ ने कहा कि हवाईअड्डे का निर्माण प्रगति पर है और समय पर पूरा होने की पूरी उम्मीद है।
PunjabKesari
भारत का सबसे बड़ा हवाईअड्डा होगा नोएडा
बता दें कि यह हवाईअड्डा चार चरणों में पूरा होना है। काम पूरा होने पर यह भारत का सबसे बड़ा हवाईअड्डा बन जाएगा, जो 5,000 वर्ग हेक्टेयर क्षेत्र में फैला होगा। इस परियोजना के सीओओ किरण जैन ने कहा कि पहला चरण 1,300 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला होगा और यह अगले वर्ष के अंत तक तैयार हो जाने की उम्मीद है। जैन ने कहा कि पहले चरण के पूरा होने पर 3,900 मीटर लंबा रनवे और एक टर्मिनल बिल्डिंग होगी और साल में करीब 1.2 करोड यात्रियों की आवाजाही हो सकेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static