चेक का क्लोन बनाकर ऐसे उड़ाते थे खाते से पैसा, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 12:19 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज की बहरिया थाना पुलिस ने चेक का क्लोन बनाकर फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और उनके पास से साढ़े 7 लाख नगद बरामद किए हैं। पुलिस को उनके पास से 3 मोबाइल और 3 सिमकार्ड भी बरामद हुए हैं, हालांकि गैंग का मुख्य सरगना फिलहाल फरार है।

जानकारी मुताबिक पकड़े गए तीनों आरोपी इतने शातिर थे कि इन्होंने रिटायर्ड स्वास्थ्यकर्मी  गीता शर्मा के बैंक खाते से 2 फर्जी चेक लगाकर 24.50 लाख रुपए निकाल लिए थे। गीता ने इसकी शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने जांच में पाया कि चेक का क्लोन बनाकर पीड़िता के खाते से पैसे निकाले गए थे। जिसके बाद साइबर सेल की मदद से आरोपियों को पकड़ा गया।

बताया जा रहा है कि इस फर्जीवाड़े का मुख्य आरोपी महेंद्र सरोज वारदात के बाद से फरार हैं। गीता के रुपए से खरीदा गया मोबाइल व अन्य सामान भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि बैंक से गीता का चेक बुक कैसे और कब जारी हुआ है इसकी रिपोर्ट मांगी गई है। इसी से पता चलेगा कि आरोपियों ने गीता के चेक का क्लोन कैसे बनाया और हस्ताक्षर किसने किया। हालांकि इससे जुड़े अन्य सवालों का जवाब मुख्य आरोपी महेंद्र की गिरफ्तारी के बाद मिलेगा। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static