10 साल के बच्चे का अपहरण एवं उसकी हत्या के आरोप में चचेरे भाई समेत 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 03:59 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 10 वर्षीय एक बालक का अपहरण करने एवं उसकी हत्या कर देने के आरोप में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह बालक आरोपियों में से एक का चचेरा भाई था।

पुलिस अधीक्षक (अपराध) दीक्षा शर्मा ने बताया कि बच्चे के पिता ने 12 अप्रैल को खोडा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवायी थी। अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि बच्चे को आखिरी बार उसके चचेरे भाई प्रियांशु के साथ देखा गया था, जिसके बाद प्रियांशु एवं उसके दो मित्रों- राजकुमार एवं आकाश को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। शर्मा ने बताया कि तीनों से पूछताछ से मिली जानकारी के आधार पर बच्चे का शव उसी दिन बरामद किया गया। उसके शरीर पर चाकू के जख्म के निशान मिले।

शर्मा के अनुसार, पूछताछ के दौरान प्रियांशु ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसने अपने चाचा से 15 लाख रुपये की फिरौती वसूलने के लिए अपने दोस्तों के साथ मिल कर पूरी साजिश रची थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रियांशु बच्चे को खेलने के बहाने नोएडा सेक्टर 54 ले गया और जब बच्चे ने घर जाने की जिद की तब तीनों आरोपियों ने कपड़े से उसका मुंह बांध दिया।

पुलिस के मुताबिक, उसके बाद भी जब लड़के ने भागने की कोशिश की तब आरोपियों ने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी एवं बोरी में शव डालकर उसे झाड़ी के पीछे रख दिया। पुलिस के अनुसार तीनों ने शव को छिपाकर अज्ञात नंबर से बच्चे के पिता को फोन करने एवं उनसे फिरौती मांगने की योजना बनायी थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस वारदात में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static