लखीमपुर में सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत: योगी ने की मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा की घोषणा

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 11:17 AM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शनिवार शाम को भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। जहां गोला-बहराइच हाईवे पर तेज रफ्तार बेकाबू ट्रक ने भीड़ को रौंद दिया। इस हादसे में 6 लोगों ने दम तोड़ दिया। जबकि 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है। साथ ही घायलों के 50-50 हजार रुपए का ऐलान किया है।

बता दें कि सड़क हादसा सदर कोतवाली के पनगी खुर्द गांव के पास 7.45 बजे हुआ है। जहां शाम को ऐरा रोड पर पनगी खुर्द गांव के पास एक स्‍कूटी और कार के बीच टक्‍कर हो गई। इसमें स्‍कूटी सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद घटनास्‍थल पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई। उधर, दो कार सवार ने भी गाड़ी रोककर हालात का जायजा लेने की कोशिश की। इसी बीच लखीमपुर खीरी की ओर से आ रहा तेज रफ्तार ट्रक (UP-31 T-8749) भीड़ कौ रौंदता हुआ चला गया। जिसमें 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में 14 से अधिक लोग घायल हुए हैं। 

CM योगी ने हादसे पर जताया दुख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखीमपुर खीरी में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है। सीएम ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ट अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj