UP में 7 IAS और 14 PCS अफसरों के तबादले

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 10:18 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के 7 और प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस) के 14 अफसरों के तबादले कर दिये।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि प्रयागराज के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) अरविंद सिंह को इसी पद पर लखीमपुर खीरी भेजा गया है। वहीं उन्नाव के सीडीओ प्रेम रंजन सिंह को श्री सिंह के स्थान पर प्रयागराज भेजा गया है। बिजनौर के सीडीओ प्रवीण मिश्रा को नोएडा का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया है। जबकि अपर मिशन निदेशक एनएचएम श्रुति को भी अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, नोएडा नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि वाराणसी के सीडीओ गौरांग राठी अब यहीं नगर आयुक्त होंगे, जबकि सीडीओ के पद पर सुल्तानपुर के मौजूदा सीडीओ मधुसूदन नागराज हुल्गी को भेजा गया है। इसके अलावा किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (केजीएमयू) के कुलसचिव राजेश कुमार राय को कानपुर स्थित उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नियुक्त किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि रायबरेली में एडीएम वित्त व राजस्व राजेश कुमार प्रजापति को उन्नाव का सीडीओ बनाकर भेजा गया है। जबकि सीतापुर के नगर मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश उपाध्याय अब सीतापुर में एडीएम वित्त व राजस्व का कामकाज देखेंगे। आगरा के एडीएम सिटी कामता प्रसाद सिंह को ताजनगरी का सीडीओ बनाया गया है, जबकि आगरा के नगर मजिस्ट्रेट प्रभाकांत अवस्थी को एडीएम सिटी, आगरा बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि एसडीएम आगरा अरुण कुमार यादव को नगर नगर मजिस्ट्रेट के पद पर भेजा गया है जबकि जौनपुर के एडीएम वित्त एवं राजस्व रमेश प्रसाद मिश्रा को सुल्तानपुर का सीडीओ बनाया है। झांसी के नगर मजिस्ट्रेट राम प्रकाश को जौनपुर का एडीएम वित्त व राजस्व बनाया गया है। वहीं हाथरस के एडीएम पित्त एवं राजस्व अशोक कुमार शुक्ला को राजस्व परिषद का विशेष कार्याधिकारी बनाया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि जालौन के नगर मजिस्ट्रेट जगदंबा प्रसाद सिंह को हाथरस का एडीएम वित्त व राजस्व बनाया गया है। लखनऊ में गेल इंडिया लिमिटेड में सक्षम अधिकारी हरिशंकर लाल शुक्ला अब जालौन के नगर मजिस्ट्रेट होंगे। संभल के एडीएम वित्त व राजस्व लवकुश कुमार त्रिपाठी अब एडीएम, न्यायिक, ललितपुर होंगे। बदायूं के नगर मजिस्ट्रेट कमलेश कुमार अवस्थी को संभल का एडीएम वित्त व राजस्व बनाया गया है। वहीं अमेठी के एसडीएम अमित कुमार द्वितीय को श्री अवस्थी के स्थान पर बदायूं भेजा गया है। वाराणसी के नगर आयुक्त आशुतोष कुमार द्विवेदी को केजीएमयू का कुलसचिव बना कर लखनऊ जाने को कहा गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static