मेरठ में 78वें स्वतंत्रता दिवस की धूम; मदरसे में लहराया गया तिरंगा, छात्रों और शिक्षकों ने मिलकर गाया राष्ट्रगान

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 03:38 PM (IST)

Meerut (आदिल रहमान): पूरे देश में जहां 78वें स्वतंत्रता दिवस को बड़े जोश के साथ मनाया जा रहा है। इस दौरान न सिर्फ सरकारी इमारतें नहीं बल्कि उनके साथ-साथ तालीमी इदारे भी राष्ट्रीय पर्व को पूरे जोश के साथ मानते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में मदरसों में मौजूद शिक्षकों के साथ-साथ छात्र भी 78वें स्वतंत्रता दिवस को बड़े जोश से मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पूरे हर्षोल्लाह के साथ मना रहे हैं 78वां स्वतंत्रता दिवस
ये नज़ारा मेरठ के मनसबिया अरबी कॉलेज का है। जहां मदरसे में पढ़ने वाले ये छात्र और शिक्षक आज राष्ट्रीय पर्व को मनाने के लिए इकट्ठा हुए हैं। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह देश के गौरव तिरंगे को खुले आसमान के नीचे फहराया जा रहा है और उसकी छांव के नीचे मौजूद ये मदरसे के छात्र और शिक्षक आजादी की खुली हवा में सांस लेते हुए 78वें स्वतंत्रता दिवस को मना रहे हैं। दीनी तालीम हासिल करने के साथ-साथ स्वतंत्रता दिवस को मनाने में मौजूद इन छात्रों और शिक्षकों का जज़्बा देखते ही बन रहा है। ज़ाहिर तौर पर कहा जाए तो इनके इस जज़्बे को सलाम है जहां पूरे जोश के साथ मदरसे में मौजूद छात्र और शिक्षक 78वें स्वतंत्रता दिवस को पूरे हर्षोल्लाह के साथ मना रहे हैं।

बच्चों ने किया अपनी खुशी का इजहार
खास बात ये रही कि इस दौरान न सिर्फ मदरसे में पढ़ने वाले लड़के बल्कि लड़कियां भी 78वें स्वतंत्रता दिवस को मनाते हुए अपनी खुशी का इज़हार कर रहें हैं। वहीं, मदरसे में स्वतंत्रता दिवस मनाने पर मदरसे के अध्यापक का कहना है कि देश की आजादी में भी मदरसों का अहम योगदान रहा है और स्वतंत्रता दिवस पर उन्होंने यहां पढ़ने वाले छात्रों को यही सीख दी है कि पढ़ लिखकर देश की तरक्की का हिस्सा बने जिससे कि देश की तरक्की में वो योगदान कर सकें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static