गोरखपुर जिला जेल के 9 कैदियों की HIV रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 1 साल से मुलाकात पर है पाबंदी

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 12:56 PM (IST)

गोरखपुरः कोरोना संकट अभी टला नहीं कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला जेल में एचआईवी ने इंट्री मारी है। जहां 1200 कैदियों की जांच में 9 कैदी संक्रमित पाए गए हैं। इस बाबत जेल परिसर में हड़कंप मचा गया है। बता दें कि इस केस को लेकर जेल प्रशासन स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में एचआईवी संक्रमित कैदियों की इलाज की व्यवस्था कर रहा है।

इस बाबत माइक्रोबायोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ अमरेश सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिला कारागार में 1200 बंदी रक्षकों की जांच कराई गई, इसमें 9 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह बता पाना मुश्किल है कि इन कैदियों को एचआईवी कहां से हुआ और कब हुआ क्योंकि इस जांच में इसकी जानकारी नहीं मिल पाती है। आश्चर्य इसलिए भी है क्योंकी जेल में एक साल से मुलाकात पर पाबंदी है।

वहीं इस मामले में वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ रामधनी का कहना है कि जेल में पिछले 1 साल से मुलाकात पर पाबंदी होने की वजह से बंदियों से किसी भी तरह की मुलाकात नहीं हो पा रही है. इस बीच 9 कैदियों के एचआईवी संक्रमित होने की बात की जानकारी हुई है। स्वास्थ विभाग की निगरानी में उनका इलाज कराए जाने की बात कही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static