अपराधी की कोई जाति नहीं होती पुलिस अपराधी को अपराधी मानकर कार्रवाई करती है: ओम प्रकाश राजभर

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 01:46 PM (IST)

लखनऊ: एनकाउंटर पर उठ रहे सवाल को लेकर एक फिर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर फिर हमला बोला है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है।

​सिर्फ मंगेश यादव की मौत पर ही क्यों हाय तौबा मचा रहा विपक्ष 
उन्होंने कहा कि अगर अपराधी अपराध करता है तो उस पर पुलिस कार्रवाई करती है। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश में 67 मुसलमान, 20 ब्राह्मण, 19 राजपूत 16 यादव 24 पिछड़ा 26 अन्य अपराधी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए हैं। इस पर लोग क्यों नहीं बोलते है, सिर्फ मंगेश यादव की मौत पर लोग क्यों आवाज उठा रहे है। उन्होंने कहा कि पुलिस जाति देश कर कार्रवाई नहीं करती है। अपराधी अगर अपराध करता है तो पुलिस उसे अपराधी मानकर कार्रवाई करती है।

सांसद हो या विधायक अगर गलती करेगा तो कार्रवाई होगी 
अयोध्या में अवधेश प्रसाद के बेटे पर दर्ज मुकदमे के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कौन सी नई बात है सांसद हो मिनिस्टर हो विधायक हो अगर कहीं पर भी कोई गलती करता है तो उसे सजा मिलेगी उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई करती है। उन्होंने कहा कि सांसद का बेटा अगर गलत काम करेगा तो उन पर मुकदमा दर्ज होगा उन्हें भी जेल भेजा जाएगा। तिरुपति मंदिर में प्रसाद का मामले को लेकर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि राजधानी लखनऊ में मनकामेश्वर मंदिर में बाहर के प्रसाद पर प्रतिबंध लगाया गया है अच्छी पहल है, जांच की जा रही है जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी।

मंगेश यादव के एनकाउंटर पर अखिलेश ने उठाए थे सवाल 
गौरतलब है कि मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर गंभीर सवाल उठाए थे, उन्होंने कहा कि पुलिस मुठभेड़ों की आड़ में जानबूझकर ‘हत्याओं’ की साजिश रचती है। अखिलेश ने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए दावा किया कि सुल्तानपुर के मंगेश यादव सहित अपराध के संदिग्ध व्यक्तियों के साथ हाल में हुई पुलिस मुठभेड़ दरअसल पीडीए (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक) के सदस्यों को निशाना बनाकर की गई पुलिस कार्रवाई के व्यापक पैटर्न का हिस्सा थीं।

यादव ने कहा, ‘अन्याय की सारी हदें पार कर दी गई हैं।’ उन्होंने इन मुठभेड़ों की वैधता पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘क्या आज के समय में कोई कल्पना कर सकता है कि किसी व्यक्ति का मुंह बंद कर दिया जाएगा, उसे बांध दिया जाएगा और पीट-पीटकर मार दिया जाएगा? पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि मुठभेड़ की कहानी गढ़ी गई है। उन्होंने कहा, ‘यह जगजाहिर है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के तहत फर्जी मुठभेड़ें हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static