अब्बास-निखत मिलनकांडः पुलिस के सवालों के घेरे में है जेल अधीक्षक और जेलर, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 03:40 PM (IST)

चित्रकूट (वीरेंद्र शुक्ला): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) जनपद में बीते 10 फरवरी को जेल के अंदर बंद अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) से उसकी पत्नी निखत अंसारी (Nikhat Ansari) द्वारा अनाधिकृत रूप से मिलने के मामले में पुलिस की कार्रवाई जिला कारागार पहुंच गई है। जहां बीते दो दिन पहले अब्बास अंसारी और निखत अंसारी के अनधिकृत रूप से मिलन कांड में सहयोग देने वाली डिप्टी जेलर चंद्रकला को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और अब पुलिस ने जेल के अधीक्षक अशोक सागर और जेलर संतोष कुमार को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ करना शुरू कर दिया। दोनों आरोपी अधिकारियों के खिलाफ साक्ष्य संकलन कर उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज सकती है।

PunjabKesari

बता दे कि बीते 10 फरवरी को जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने जेल में छापा मारकर अब्बास अंसारी और निखत अंसारी को जेल के अंदर जेल अधीक्षक के ऑफिस के बगल वाले रूम में अनाधिकृत रूप से मिलते हुए पाया था जिसपर निखत अंसारी के पास से दो मोबाइल फोन सहित कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई थी, जिस पर पुलिस ने अब्बास अंसारी, निखत अंसारी और जेल अधिकारियों सहित 7 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में कर्वी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया था। जिसके बाद पुलिस ने निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

यह भी पढ़ेंः हाथरस गैंगरेप केस में आया फैसला: मुख्य आरोपी को आजीवन कारावास की सजा, ठोका 50 हजार का जुर्माना

PunjabKesari

शासन ने जेल के अंदर मिलन कांड की घटना का संज्ञान लेकर जेल अधीक्षक अशोक सागर सहित 8 लोगों को निलंबित कर दिया था जिसके बाद पुलिस मामले की विवेचना कर रही थी निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज के पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान सपा नेता फिरोज खान और जेल कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान के जेल के अंदर अनाधिकृत रूप से मिलन कांड की गतिविधियों में संलिप्त होने की बात प्रकाश में आई थी जिस पर पुलिस ने सपा नेता फिरोज खान और जेल कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जिसके बाद पुलिस की लगातार जांच तेजी के साथ चल रही है। पुलिस ने दो दिन पहले डिप्टी जेलर चंद्रकला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आज इस मामले में पुलिस ने नामजद आरोपी जेल अधीक्षक अशोक सागर और जेलर संतोष कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ेंः अतीक गैंग के करीबी सफदर अली के घर पर जमकर चला बुलडोजर, धवस्त हुआ दो मंजिला मकान

PunjabKesari

आरोपियों से की जा रही है पूछताछ- पुलिस अधीक्षक
पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया है कि, जेल कांड के मामले में जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर और जेलर संतोष कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उनसे गहनता पूछताछ कर साक्ष्य संकलन की कार्रवाई की जा रही है। साक्ष्य संकलन के बाद ही उनको गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी तक के विवेचना में जो बातें निकलकर सामने आई है, उनकी पुष्टि की जा रही है। अभी सिर्फ पूछताछ ही की जा रही है, गिरफ्तारी नहीं की गई है। जेल अधिकारियों को गाड़ी गिफ्टिंग के मामले में कार शोरूम से पेमेंट डिटेल ली गयी है। जिस बैंक से पेमेंट किया गया है, उसकी पुष्टि की जा रही है और उस खाते की पिछले 6 महीने की स्टेटमेंट की खाते की डिटेल निकाली जा रही है ताकि पूरा वित्तीय लेनदेन और उसके स्रोत का पता लगाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static