इटावा के DM और SSP पर भाजपा के पक्ष में मतदान करने लिए दबाव बनाने का आरोप, सपा ने की निर्वाचन कार्यों से हटाने की मांग

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 07:25 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के एक प्रतिनिधिमण्डल ने रविवार को निर्वाचन आयोग से मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए इटावा के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्वाचन कार्यों से हटाने की मांग की।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने यहां बताया कि पार्टी मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल से मुलाकात करके इटावा के जिलाधिकारी अविनाश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और उन्हें चुनाव से जुड़े कार्यों से फौरन हटाने की मांग की।

उन्होंने बताया कि पार्टी का आरोप है कि ये दोनों अधिकारी मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में आने वाले इटावा जिले के जसवन्तनगर विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्यों, ब्लाक प्रमुखों, ग्राम प्रधानों, ग्राम पंचायत सदस्यों और बीडीसी सदस्यों पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए अनुचित दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे चुनाव प्रभावित हो रहा है और इनके रहते स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराया जाना सम्भव नहीं है। सपा के प्रतिनिधिमण्डल में विधायक माता प्रसाद पाण्डेय, रविदास मेहरोत्रा, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी मुख्य रूप से शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static