ADG प्रशांत कुमार बोले- परीक्षा पर पूरा खर्च उठाएगी सरकार, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 12:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज होने वाले UP TET परीक्षा का पेपर लीक हो गया है और पेपर रद्द कर दिया गया है। अब ये पेपर एक महीने बाद होगा। इस पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने कहा कि आज 28-11-2021 को UP TET की परीक्षा 2 पालियों में होनी थी। 2336 सेंटर पर परीक्षा होनी थी और 1999418 परीक्षाथियों को परीक्षा देनी थी।
PunjabKesari
योगी सरकार में कोई भी परीक्षा न्यायिक प्रक्रियाओं से नहीं गुजरी। योगी सरकार में सभी परीक्षाएं नकल नहीं हुई है। परीक्षाओं में सॉल्वड गैंग्स को पकड़ने के लिए हमने एक जाल बिछाया। बीती रात से अभी तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से 23 लोगों को पकड़ा गया है। लखनऊ से चार मेरठ से 3 वाराणसी और गोरखपुर में दो व्यक्तियों को पकड़ा है।

कौशांबी से एक व्यक्ति और प्रयागराज से 13 लोगों को पकड़ा गया है। इन सभी लोगों को एसटीएफ ने पकड़ा है। इन लोगों के पास से पेपर की फोटो कॉपी बरामद हुई है। इन कागजों को शासन से शेयर करने के बाद पता चला कि यह टीटी के प्रश्नपत्र थे। शासन ने फैसला लिया कि इन परीक्षाओं को रद्द किया जाए। अगले 1 महीने के भीतर यह परीक्षा दोबारा कराई जाएगी। 

उन्होंने कहा कि दोबारा कराए जाने वाली परीक्षा पर पूरा खर्च सरकार उठाएगी। छात्रों को किसी भी तरह का कोई फॉर्म नहीं भरना होगा और ना ही कोई फीस देनी होगी। आज पेपर देने आने वाले बच्चों को अपने घर तक जाने के लिए बसों में निशुल्क सुविधा मिलेगी। इस पूरे प्रकरण की जांच एसटीएफ द्वारा की जाएगी। किसी भी को बख्शा नहीं जाएगा। 
पकड़े गए लोगों के पास से मोबाइल फोन पेपर की फोटो कॉपी बरामद हुई है। पकड़े गए लोग यूपी के अलावा बिहार से भी ताल्लुक रखते हैं। इस तरह के पेपरों में सॉल्वर गैंग को बैठाकर पेपर दिलाया जाना था। कई जगहों पर वॉलपेपर लोगों तक पहुंचाया जाना था


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static