बलिया में अवैध वसूली पर ADG की बड़ी कार्रवाई, थाना थानाध्यक्ष समेत पुलिस चौकी को किया निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 06:02 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बलिया-बिहार बॉडर्र से लगे नरही थाना क्षेत्र में अपर पुलिस महानिदेशक ने छापामारी कर ट्रक चालकों से वसूली करते दो पुलिसकर्मियों और 16 दलालों को रंगेहाथ धर दबोचा। इस मामले में पूरे कोरंटाडीह पुलिस चौकी की टीम व नरही थाने के थानाध्यक्ष समेत पूरी चौकी को निलंबित कर दिया गया है। छापेमारी के दौरान 37 हजार 500 रूपए भी बरामद किए गए हैं। नरही थाने में एसो के रूम समेत कई कमरे सीज कर दिए गए हैं। इस पूरे मामले में आठ पुलिसकर्मियों समेत 20 लोगों के विरुद्ध मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है।

 पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ़ वैभव कृष्ण ने गुरुवार को बताया कि पुलिस को सूचना मिल रही थी कि नरही थाना क्षेत्र के बरौली गोलंबर के समीप ट्रकों से अवैध वसूली की जा रही है, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के क्रम में पहले उसकी रेकी की गयी और फिर योजना के तहत एडीजी जोन व डीआईजी के द्वारा सादी वर्दी में छापेमारी की गई। जहां प्रति वाहन 500 रूपये की वसूली की जा रही थी और वहां से हर यात्री एक हजार वाहन गुजरते हैं। जिसमें पुलिस के साथ मिलकर दलाली करने वालों 16 तथा दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं तीन पुलिसकर्मी मौके से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि बाद में कोरंटाडीह चौकी को चैक किया गया तो वहां भी अवैध वसूली हो रही थी। मामले में कोरंटाडीह चौकी के पूरे स्टाफ को सस्पेंड किया गया है वही नही थाना के थाना अध्यक्ष पन्नें लाल को भी निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच में 37500 रूपए भी बरामद किए गए हैं। डीआईजी ने बताया है कि आने आने वाले ट्रकों में बालू, मिट्टी तो कुछ में कोयला ही भरा होता था। मामले में आठ पुलिसकर्मी के विरुद्ध मुकदमा भी पंजिकृत किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static