कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने को प्रशाशन तैयार, ग्रामीण क्षेत्रों में बने CHC में बनने लगे कोविड वार्ड

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 03:39 PM (IST)

कानपुरः कोरोना के तीसरे फेस की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन इस महामारी से लड़ने के लिए पहले से ही तैयारी में लग गया है, जिसके तहत कानपुर मंडल के मंडलायुक्त राजशेखर ने बिल्हौर सीएचसी में एक अलग कोविड वार्ड का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बिल्हौर के स्थानीय विधायक भगवती प्रसाद सागर और तमाम प्रशाशनिक अमला भी मौजूद रहा। 

बता दें कि सरकार जिस तरह से तीसरी लहार के अंदेशे को देखते हुए गाइडलाइन जारी कर रही है। उसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में पड़ने वाली सभी सीएचसी सेंटर में अलग से कोविड वार्ड बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है। जिसके तहत काफी समय से बिल्हौर के सीएचसी में बनने वाले कोविड वार्ड का आज उद्घाटन किया गया। 

इस अवसर पर मंडलायुक्त डॉ राजशेखर ने बताया कि कोविड वार्ड के साथ साथ सीएचसी में एक अलग से ऑक्सीजन प्लांट बनाए जाने के कार्य मे तेजी से काम किया जा रहा है, जिससे जरूरत के समय इसका उपयोग मरीजो को तुरंत आक्सीजन सप्लाई देकर किया जा सकेगा।

हालांकि इस पूरे आयोजन में नेताओं और प्रशाशनिक अमले ने सरकार की कोरोना गाइडलाईंस को आजमाकर मखौल भी उड़ाया, दो गज की दूरी तो क्या लगभग सभी लोग बिना दूरी के ही इस उद्घाटन आयोजन में नज़र आये। जोकि तस्वीरों में साफ दिखाई पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static