अवैध मीट कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, सौ करोड़ की संपत्ति कुर्क

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 02:43 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के खिलाफ अवैध रूप से मीट का कारोबार करने के मामले में उनकी करीब सौ करोड़ रुपये की संपत्ति कुकर् कर ली गई है।  बुधवार को सुबह ही याकूब कुरैशी की मीट फैक्टरी को कुकर्ी की कारर्वाई करते हुए सील कर दिया गया था। पुलिस ने बताया कि बिना अनुमति पशु कटान के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद से याकूब और उनका पूरा परिवार लंबे समय से फरार हैं। इस बाबत कई बार उसके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया था। याकूब ने उच्च न्यायालय से राहत पाने की भी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।  

PunjabKesari

मेरठ के एएसपी चंद्रकांत मीणा ने इस मामले की जांच के आधार पर बताया कि अल फहीम मीटेक्स कंपनी की आड़ में याकूब का परिवार चार अलग अलग कंपनियां चला रहा था, जिससे टैक्स की चोरी की जा सके। दो कंपनी में याकूब का परिवार शेयर धारक है, जबकि अल फोजान कंपनी इमरान के बेटे फोजान के नाम पर है।

PunjabKesari

 उल्लेखनीय है कि हापुड़ रोड स्थित याकूब कुरैशी की फैक्टरी में 31 मार्च की देर रात पुलिस ने अवैध तरीके से मीट की पैकिंग करते 10 कर्मचारियों को रंगे हाथों दबोच लिया था। इस मामले में याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था।  पुलिस अधीक्षक (देहात) केशव कुमार का कहना है कि याकूब कुरैशी के घर पर कुकर्ी वारंट चस्पा किया गया था। इसमें अदालत ने याकूब को परिवार के साथ पेश होने का आदेश दिया था। याकूब की ओर से इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद आज कुर्क की कार्रवाई की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static