UP में प्रशासनिक फेरबदल: योगी सरकार ने 10 IPS अधिकारियों के किए तबादले, देखें लिस्ट

8/3/2021 7:16:47 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि पुलिस महानिदेशक मुख्यालय में प्रतीक्षारत पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) आनंद प्रकाश तिवारी को अपर पुलिस आयुक्त के पद पर कानपुर कमिश्नरेट भेजा गया है जबकि पीटीएस उन्नाव में तैनात डीआईजी चन्द्र प्रकाश द्वितीय का तबादला पुलिस विशेष सुरक्षा बल मुख्यालय कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि डीआईजी सहारनपुर उपेन्द्र कुमार अग्रवाल का ट्रांसफर पुलिस मुख्यालय लखनऊ किया गया है वहीं डीआईजी ट्रैफिक लखनऊ धमेन्द्र सिंह का स्थानातंरण डीआईजी रेलवे लखनऊ पद पर किया गया है। मीरजापुर परिक्षेत्र के डीआईजी जे रविन्द्र गौड़ का तबादला समान पद पर गोरखपुर किया गया है जो डा प्रीतिन्दर सिंह का स्थान लेंगे जिनको सहारनपुर परिक्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है।       

प्रवक्ता ने बताया कि डीआईजी एसआईटी आर के भारद्वाज अब मीरजापुर के नये डीआईजी होंगे जबकि वाराणसी कमिश्नरेट में तैनात अपर पुलिस आयुक्त अखिलेश कुमार को आजमगढ़ का डीआईजी बनाया गया है। वह सुभाष चन्द्र दुबे का स्थान लेंगे जिनका तबादला श्री कुमार के स्थान पर वाराणसी किया गया है। वाराणसी में अपर पुलिस उपायुक्त विकास कुमार का ट्रांसफर पुलिस अधीक्षक (नगर) आगरा के पद पर किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static