प्रियंका के बाद अखिलेश यादव ने संत रविदास मंदिर पहुंच टेका मत्था, लिया आशीर्वाद

2/27/2021 4:28:10 PM

वाराणसी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को वाराणसी के संत रविदास मंदिर पहुंचे।यहां उन्होंने उनके सामने शीश नवाया। साथ ही संत निरंजन दास से आशीर्वाद लिया। वह काफी देर तक मंदिर में बैठे रहे। मंदिर जाते समय सैकड़ों गाड़‍ियों का काफ‍िला भी उनके पीछे जुटा तो नारेबाजी से शहर भी गूंज उठा।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को संत रविदास जयंती के अवसर पर वाराणसी के सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंच कर पूजा अर्चना की और उनके गुरुमंत्र से सबके कल्‍याण की कामना की। प्रियंका गांधी सुबह वाराणसी हवाई अड्डे पर पहुंचीं जहां पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। यहां से वह सीधे सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंचीं और पूजा अर्चना करके मंदिर के महंत सन्त निरंजन दास से आशीर्वाद लिया।

प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार की दोपहर ट्वीट किया, ''जो हम सहरी, सु मीत हमारा।'' (यह संत रविदास की रचना है जिसके जरिये वह कहते हैं कि जो भी जीव इस बंधनों से मुक्‍त है, वह शुद्ध है, वही मेरा मित्र है और मेरा हमशहरी है।) कांग्रेस नेता ने लिखा, ''समता समभाव, सेवा एवं सद्भावना का गुरुमंत्र देकर एक आादर्श समाज बनाने की प्रेरणा देने वाले संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी की जयंती पर वाराणसी में उनके चरणों में नमन करने का आज पुन: सौभाग्‍य मिला।

गुरु रविदास जी के गुरुमंत्र से सबका कल्‍याण हो।'' उल्‍लेखनीय है कि पिछले वर्ष भी प्रियंका गांधी वाद्रा ने वाराणसी के सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंच कर पूजा अर्चना की थी। आज सुबह केन्द्र पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी रविदास मंदिर गए और वहां उन्होंने पूजा अर्चना की। 
 


Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News