लखीमपुर में दो बहनों के रेप के बाद हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से किया इनकार, याचिकाकर्ता से पूछा यह सवाल

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 04:45 PM (IST)

लखीमपुर खीरीः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो दलित बहनों से रेप के बाद हत्या का मामले सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। दरअसल, बीते बुधवार को जिले में रहने वाली दो दलित बहनों संग दुष्कर्म कर हत्या करने का मामला सामने आया था। दोनों की हत्या कर उनके शव को पेड़ से लटका दिया गया था। इस मामले में स्थानीय पुलिस जांच कर रही है। लेकिन इसके बाद भी यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पेश किया गया। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इनकार करते हुए कहा है कि राज्य सरकार इस मामले में काम कर रही है हम हस्तक्षेप नहीं करेंगे।

बता दें कि जिले में हुए इस मामले को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश किया गया। इस मामले के पेश होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार करते हुए याचिकाकर्ता से पूछा कि इस मामले से आपका पीड़िता के साथ क्या संबंध है? क्या आप पीड़ित है? तो सुप्रीम कोर्ट के इस सवाल पर याचिकाकर्ता ने कहा कि, वह मामले में पीड़ित नहीं है, लेकिन वह चाहता है कि मामले में SIT से जांच कराई जाए। याचिकाकर्ता के इस जबाव को सुन कर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार इस दिशा में अपना काम कर रही है हम हस्तक्षेप नहीं करेंगे। वहीं, इस मामले की जांच में तेजी लाने की मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सख्त हिदायत के बाद स्थानीय पुलिस सभी 6 आरोपियों पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई पर विचार कर रही है।

6 आरोपियों पर रासुका लगाने का विचार कर रहे है- एसपी
लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव सुमन ने बताया था कि हम 6 आरोपियों पर रासुका लगाने पर विचार कर रहे हैं। इसके अलावा 6 आरोपियों और दोनों लड़कियों के डीएनए नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि कि घटना के मुख्‍य आरोपी जुनैद और सोहेल ने दो बहनों से बलात्कार और बाद में उनका गला घोंटना कबूल किया है। दोनों आरोपी मजदूर हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी बालिग हैं और उन्होंने एक आरोपी के परिवार द्वारा उसके नाबालिग होने का दावा करने वाली खबर को खारिज किया।

Content Editor

Pooja Gill