Agra News: कारोबारी की हत्या मामले में पुलिस ने 21 घंटे में पकड़ा एक आरोपी, नौकर अभी भी फरार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 04:24 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में आगरा के हरिपर्वत क्षेत्र में एक केमिकल व्यापारी की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को सशस्त्र मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, सोमवार को विजय नगर कालोनी पुलिस चौकी से महज सौ मीटर दूर केमिकल कारोबारी दिलीप गुप्ता की उनके निवास पर हत्या कर दी गई थी। वारदात के 21 घंटे के भीतर ट्रांसपोर्ट नगर के निकट हुई मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में पुलिस टीम की गोली लगी। पुलिस घायल बदमाश से अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है।

इस हत्याकांड को दिलीप गुप्ता के नौकर लोकेश ने अपने साथियों संग अंजाम दिया। बदमाशों ने दिलीप गुप्ता की हत्या करने के साथ ही उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल कर दिया था और घर से लाखों रुपये की लूटपाट कर ले गए। पुलिस ने इस हत्याकांड के एक आरोपी राजू कुशवाह को मंगलवार को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। फायरिंग के दौरान राजू के पैर में गोली लगी। आरोपी बाइक को पार्क कर बस में सवार होकर भागने की फिराक में था।

PunjabKesari
पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय ने बताया कि मंगलवार सुबह एक बदमाश की जानकारी मिली थी। घेराबंदी करके उसे दबोचने का प्रयास किया, लेकिन वह भागने लगा और पुलिस पर फायरिंग करने लगा। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी। उसे उपचार के लिए एस.एन. मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है। पकड़ा गया आरोपी राजू कुशवाह ऑटो चालक है। बदमाश की क्रिमिनल हिस्ट्री की पड़ताल की जा रही है। सुल्तानगंज निवासी दिलीप गुप्ता की रावतपाड़ा में एलडीआर नाम से फर्म है। विजय नगर पुलिस चौकी के निकट मुख्य मार्ग से 50 मीटर अंदर उनका तीन मंजिला मकान है। बेसमेंट में गोदाम है। दूसरी मंजिल पर परिवार रहता है।

सोमवार दोपहर में दो बजे घर में दिलीप और पत्नी लता गुप्ता मौजूद थीं। एक बेटा रजत दुकान, दूसरा बेटा सुमित बाजार गया था। दोपहर में उनका नौकर लोकेश घर आया। दिलीप से दरवाजा खुलवाया। नौकर के अंदर आते ही तीन बदमाश और आ गए। दिलीप को पीटते हुए गोदाम में ले गए। रस्सी और कपड़े से हाथ-पैर बांध दिए। वजनी हथियार से सिर में चोट पहुंचकर दिलीप गुप्ता की हत्या कर दी गई, वहीं लूटपाट का विरोध करने पर उनकी पत्नी लता को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। इस घटना के बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। शहर की प्रमुख कालोनी में दिनदहाड़े हुए इस हत्याकांड को लेकर माहौल गर्म है। राजनीतिक, सामाजिक और व्यापारिक संगठनों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static