आगरा: मुठभेड़ में फरार चल रहे इनामी बदमाश को STF ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 07:14 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में आगरा के बरहन क्षेत्र में स्थानीय पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ में फरार चल रहे एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया । एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कल रात आगरा की एसटीएफ इकाई को सूचना मिली थी कि कुख्यात इनामी अपराधी कालिया उर्फ बिल्लू बरहन इलाके में अपने अन्य साथियों के साथ नगला ताल की तरफ से बम्बा वाले से बैनई पुलिया होते हुये बरहन क्षेत्र में रेकी करते हुये भैंस चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में आ रहा हैं।

उन्होंने बताया कि इस सूचना को विकसित करते हुए एसटीएफ के उपनिरीक्षक मानवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित कर स्थानीय पुलिस को साथ लेकर मुखबिर द्वारा बताये स्थान पर पहुंचकर अपनी उपस्थिति छिपाते हुए घेराबंदी की गई। थोड़ी देर बाद एक संदिग्ध व्यक्ति बाइक से आता दिखाई दिया जिसे देखकर मुखबिर ने तस्दीक किया कि यही कुख्यात अपराधी कालिया उर्फ बिल्लू है। इस पर आगरा एसटीएफ की टीम और थाना बरहन पुलिस ने दोनों तरफ से घेराबंदी कर टार्च की रोशनी में उसे रूकने का इशारा किया। खुद को घिरा देख वह बाइक मोडकर उबड खाबड रास्ते पर जाने लगा और उसी बीच अनियंत्रित होने के कारण बाइक गिर गई। प्रवक्ता ने बताया कि उसी दौरान उसने असलाहे से पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फ़ायरिंग कर दी। जिसमें पुलिस वाले बाल बाल बचे और एसटीएफ की आगरा फील्ड इकाई के उपनिरीक्षक मानवेन्द्र सिंह द्वारा खुद को बचाते हुए फायर किया गया और एक गोली बदमाश को लगी,जिससे वह घायल हो गया। मुठभेड़ में एसटीएफ का आरक्षी बृजराज सिंह भी घायल हो गया। मुठभेड़ में घायल कालिया उर्फ बिल्लू को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खन्दौली भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश ने पूछताछ पर बताया कि वह गिरोह बनाकर आगरा एवं आसपास के जिलो में अपने साथियों के साथ भैंस चोरी/ लूट/गौकशी आदि की घटनाओं को अंजाम दिया करता है। इसके खिलाफ थाना बरहन में कई मुकदमों दर्ज हैं,जिसमें वह वांछित चल रहा था और इसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित है। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश कालिया उर्फ बिल्लू मूल रुप से कासगंज जिले का रहने वाला है। उसके कब्जे से एक तमंचा, कुछ कारतूस और एक बाइक बरामद की गई। इस बदमाश के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Related News

Recommended News

static