अजीत सिंह हत्याकांड: पूर्व सांसद धनंजय सिंह की निष्पक्ष जांच की याचिका हुई खारिज

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 12:22 PM (IST)

लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने अजीत सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की ओर से निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर दाखिल की गई याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया। धनंजय सिंह ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल की थी। धनंजय सिंह की ओर से याचिका को वापस लिया गया, जिसके बाद याचिका खारिज हो गई है।

दरअसल, लखनऊ के गोमती नगर में हुए अजीत सिंह हत्याकांड के आरोपी धनंजय सिंह की गिरफ्तारी पर रोक की याचिका को याची की तरफ से वापस लेने के आग्रह को हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने खारिज कर दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति ए आर मसूदी और न्यायामूर्ति आलोक माथुर की खंडपीठ ने शुक्रवार को धनंजय सिंह की याचिका पर दिया। याची ने मामले में दर्ज प्राथमिकी को चुनौती देकर गिरफ्तारी पर रोक लगाए जाने की गुजारिश की थी।

याची की तरफ से कहा गया कि उसे इस मामले में झूंठा फंसाया गया है। सुनवाई के समय याची के वकील ने याची की बेगुनाहीं वाली पर्याप्त सामग्री के साथ नई याचिका दाखिल करने की छूट के साथ यह याचिका वापस लेने की अनुमति देने का आग्रह किया। इसपर अदालत ने याची को नई याचिका दायर करने की छूट देकर यह याचिका वापस लेने के आधार पर खारिज कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static