''लूटा हुआ सोना कहां गया, किसके खजाने में जमा हुआ ?'', सुल्तानपुर डकैती पर अखिलेश ने किया सवाल

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 12:14 PM (IST)

Lucknow: सुल्तानपुर में हुए डकैती के मामले में सपा प्रमुख लगातार सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर रहे हैं। पहले मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर कहा था कि सरकार जाति देखकर एनकाउंटर कर रही है। वहीं अब उन्होंने सवाल किया है कि सारे डकैत पकड़े गए हैं तो लूटा हुआ सोना कहा गया, किसके खजाने में जमा हुआ है। 

बता दें कि अखिलेश यादव ने शनिवार को एक्स पर लिखते हुए कहा है कि 'सवाल ये है कि लुटेरों से लूट का माल किसने लूट लिया। जब सब पकड़े गये तो फिर सोना किसके ख़ज़ाने में जाकर जमा हो गया। कहीं ऐसा तो नहीं कि जो लुटेरे बनकर गये वो किसी के प्रतिनिधि थे। सवाल गंभीर है।'

 

यूपी के सुल्तानपुर जिले में दिनदहाड़े असलहे के दम पर 1.35 करोड़ की डकैती के मामले में पुलिस हफ्ते भर में तीन बदमाशों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया। जिसमें  मंगेश यादव को एसटीएफ टीम ने एनकाउंटर में मार गिराया। सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को सपा का  प्रतिनिधि मंडल मंगेश के घर जौनपुर पहुंची थी।  जहां आरोपी मंगेश यादव का शव रखा हुआ था परिजन रोते-बिलखते हुए मंगेश के बारे में बता रहे थे।

इस दौरान सपा प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने परिवार को सहानुभूति दी और मीडिया से बातचीत की। योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन केवल यादव, मुस्लिम और ओबीसी के लोगों को जानबूझकर टारगेट कर रही है। सपा ने सवाल किया कि क्या अति पिछड़ा, यादव और मुस्लिम दूसरे देशों से आए जो इनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। सपा के सदस्यों ने यह भी कहा कि इस परिवार की मदद करने के लिए अध्यक्ष अखिलेश यादव को सारी जानकारी दे दी गई अब वह जैसे निर्णय लेंगे आगे की कार्रवाई वैसे ही की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static