पार्टी की पराजय और बड़े- बड़े नेताओं का पार्टी छोड़ना अखिलेश का अहंकार नहीं तो क्या: राकेश त्रिपाठी

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 04:42 PM (IST)

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के ट्वीट के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर से उथल पुथल मचा दी है। जिसे लेकर बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने अखिलेश पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जिस परिवारवाद को लेकर समाजवादी पार्टी आगे बढ़ी थी। आज अखिलेश के अहंकार की वजह से पार्टी के बड़े- बड़े नेता पार्टी को छोड़ चुके है। विधान सभा चुनाव में हार के बावजूद भी अखिलेश का अहंकार कम नहीं हो रहा है। यहां तक की पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान परिवार का परिवार भी पार्टी को छोड़ दिया है। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि अखिलेश यादव को चिंतन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को अपने खून पसीने से सींचने वाले शिवपाल यादव की आज अखिलेश ने क्या दशा कर दी है। जो बार- बार अपनी पीड़ा का इजहार कर रहे है।

बता दें कि  शिवपाल यादव ने बिना किसी का नाम लिए लिखा ''हमने उसे चलना सिखाया और वह हमें रौंदता चला गया।''अपने सम्मान के न्यूनतम बिंदु पर जाकर मैंने उसे संतुष्ट करने का प्रयास किया। इसके बावजूद भी अगर नाराज हूं तो किस स्तर तक उसने हृदय को चोट दी होगी।

गौरतलब है कि दोनों नेताओं ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले रास्ते अलग कर लिए थे, जिसके बाद शिवपाल ने अपनी पार्टी बनाई थी। हालांकि, उन्होंने पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के कहने पर मेल मिलाप के बाद इस साल सपा के चुनाव चिह्न पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। मार्च में सपा विधायकों की बैठक में शिवपाल को आमंत्रित नहीं किए जाने पर उनके और अखिलेश के बीच मतभेद फिर सामने आ गए थे। वरिष्ठ समाजवादी नेता ने खुद को आहत महसूस करते हुए विधायक के रूप में शपथ लेने में देरी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static