सपा-बसपा 'महापरिवर्तन' का गठबंधन : अखिलेश

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 11:39 AM (IST)

बांदा: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन 'महापरिवर्तन' और विचारों का गठबंधन है। केन्द्र की सत्ता में आने पर यह गठबंधन गरीबों को न्याय दिलाने का काम करेगा।

अखिलेश ने भारतीय जनता पार्टी भाजपा के नेताओं द्वारा सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन को बार-बार‘महामिलावटी' कहे जाने पर उक्त टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा की सरकार में बुंदेलखंड़ का विकास हुआ है लेकिन भाजपा सरकार ने तो विधवाओं और वृद्धाओं की पेंशन तक छीन ली है। अखिलेश ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमने छात्रों को लैपटॉप दिए ताकि वे आधुनिक पढ़ाई कर सकें लेकिन वर्तमान सरकार के मुखिया इसलिए लैपटॉप नहीं दे रहे क्योंकि उन्हें खुद लैपटॉप चलाना नहीं आता है।

उन्होंने कहा कि यहां का नौजवान रोजगार के अभाव में पलायन कर रहा है। जब हम सरकार में थे, तब शिक्षामित्र, आंगनबाडी कार्यकर्ता, अनुदेशक और आशा बहू समेत तमाम रोजगार सृजित किए थे। अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौजवानों को पकौड़ा बनाने की सलाह देते हैं ताकि विदेश से आने वाले तेल की खपत हो और उनके अपने लोगों को फायदा हो। उन्होंने कहा कि पांच साल केन्द्र के और दो साल प्रदेश सरकार के पूरे होने के बाद भी काबिल सरकारों ने बुंदेलखंड़ के विकास के लिए कुछ नहीं किया। उपलब्धि के तौर देखा जाए तो बांदा का मेडिकल कॉलेज बसपा सरकार में बनना शुरू हुआ था और सपा सरकार में पूरा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static