अखिलेश यादव बोले- भाजपा कर रही है SC की अवमानना, कोर्ट ले स्वत: संज्ञान

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 05:43 PM (IST)

बलिया: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा पीडीए साकार बनाने पर राम मंदिर में ताला लगाने के आरोप को सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करार दिया है। उन्होंने मांग की है कि इस तरह की भाषा का प्रयोग करने वालो के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट स्वयं संज्ञान लेकर कार्रवाई करे।

दरअसल, जिले के बेल्थरा रोड में एक निजी इंटर कॉलेज के मैदान में अखिलेश यादव ने आज सलेमपुर लोकसभा से इण्डिया गठबंधन समर्थित सपा प्रत्याशी रमाशंकर विद्यार्थी के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित किया। जनसभा से इतर संवाददाताओं से बातचीत में भारतीय जनता पार्टी द्वारा इण्डिया गठबंधन की सरकार बनने पर राम मंदिर में ताला लगाए जाने के आरोपों के सवाल पर उन्होंने कहा ‘‘ इस तरह की भाषा से सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अवमानना हो रही है। सुप्रीम कोर्ट ऐसे लोगों के खिलाफ खुद संज्ञान लेकर कार्रवाई करे।''

पीएम मोदी के चेहरे को लेकर अखिलेश यादव ने कही ये बात
वहीं प्रधानमंत्री चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री बनने के लिए सुन्दर चेहरा नहीं सुंदर मन होना चाहिए। सुन्दर चेहरे वाले केवल मेकअप करते हैं। भाजपा के 400 पर के नारे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग चार सौ पार का नारा दे रहे थे वो लोग सातवें चरण के बाद 400 सीटें हार जाएंगे। उन्होंने कहा कि वो 543 में से 400 सीटें जीतने का दावा कर रहे थे, वो 543 में से 400 घटाकर 143 सीटें नहीं जीत पाएंगे। देश की 140 करोड़ की जनता इनको 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी।

प्रधानमंत्री मोदी का पद जाने वाला है: अखिलेश यादव
उन्होंने दावा किया है कि प्रधानमंत्री मोदी का पद जाने वाला है। इस लिए उनकी जुबान लड़खड़ा रही है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब इंसान का आत्मविश्वास लड़खड़ा है, तो उसकी ज़बान भी लड़खड़ाती है। ये लड़ाई इसलिए है क्योंकि भाजपा के लोग संविधान बदलना चाहते हैं। बहुजन समाज के लोग भी एकजुट हो गए हैं तथा भारतीय जनता पाटर्ी के खिलाफ मतदान कर रहे हैं। छठवें चरण में जो बंपर वोट पड़ा है वो इण्डिया गठबंधन के पक्ष में है। इसकी वजह से उनकी जुबान लड़खड़ाने लगी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static