''भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रही हैं एग्जिट पोल करने वाली एजेंसियां: अखिलेश यादव

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 12:41 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और दावा किया कि एग्जिट पोल करने वाली एजेंसियां ​​सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रही हैं।

इंडिया गठबंधन की जीत, देश और जनता की जीत है: अखिलेश यादव
बता दें कि कल चार जून को होने वाली मतगणना से पहले अखिलेश यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) की जीत, देश और जनता की जीत है। हम और आप (मीडिया) लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोगों के बीच थे। हम सभी ने देखा है कि उनकी (भाजपा) रैलियों में लोग नहीं थे, उनके टेंट खाली थे...उनके पक्ष में कुछ भी नहीं था।'' एग्जिट पोल पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल करने वाली कई एजेंसियां वही हैं, जो भाजपा के लिए बूथ प्रबंधन का काम करती थीं। उन्होंने कहा, ‘‘वे (एग्जिट पोल एजेंसियां) भाजपा के पक्ष में माहौल बना रही हैं।''

'भाजपा ने महंगाई और बेरोजगारी को बढ़ावा दिया....'
सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘चुनाव खत्म हो चुके हैं। एग्जिट पोल कई चीजें दिखा रहे हैं। भाजपा कई चीजों के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने शांति और भाईचारे को बिगाड़ा। उन्होंने आरक्षण खत्म करने की साजिश रची। उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ाए। उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी को बढ़ावा दिया। गरीब और गरीब हो गए।'' शनिवार को आए एग्जिट पोल में अनुमान जताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में बने रहेंगे और भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें......
Amul Milk Price Hike: देश भर में महंगा हुआ अमूल दूध, जानिए अब कितनी हो गई कीमत

‘अमूल' ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाली गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने सोमवार से यानी आज से (3जून) देशभर में दूध की कीमतों में करीब दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। अब अमूल गोल्ड के दाम 64 रुपये/लीटर से बढ़कर 66 रुपये/लीटर हो जाएंगे। जबकि अमूल टी स्पेशल के दाम 62 रुपये से बढ़कर 64 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static