अखिलेश यादव का बड़ा वादा- सपा सरकार बनी तो गरीबों को मुफ्त मिलेगा डीजल-पेट्रोल

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 04:09 PM (IST)

सिकंदराराऊ/हाथरस: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को गरीबों और छोटे किसानों को मुफ्त खाद और मुफ्त डीजल-पेट्रोल दिये जाने के वादे के साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ फेंकने और समाजवादी पार्टी गठबंधन को चुनाव में मदद करने की अपील की। हाथरस जिले में सिकंदराराऊ की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख यादव ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार में खाद की किल्लत का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो छोटे किसानों को खाद तथा डीएपी मुफ्त दी जाएगी और किसानों को न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य दिलाने के लिए नियम बनाकर खरीद करेंगे।

अखिलेश ने कहा, ''किसान महंगाई से तकलीफ में हैं, डीजल-पेट्रोल महंगा हो गया और ये भाजपा वाले कहते थे कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से चलेंगे, लेकिन जब से डीजल पेट्रोल-महंगा हुआ है गरीबों की गाड़ी नहीं चल पा रही, मोटर साइकिल नहीं चल पा रही।'' अखिलेश ने कहा कि सपा ने तय किया है कि पेट्रोल भी मुफ्त देना पड़े तो उसे देने का काम किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा की सरकार बनेगी तो 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। उन्होंने कहा कि आपसे दूर नहीं है जहां वोट पड़े हैं, कहने को हर दल कुछ न कुछ कह रहा है, लेकिन पहले चरण में वोट पड़ने से ही उप्र का माहौल बदल गया है।

अपनी बात पर जोर देते हुए यादव ने कहा कि यह बात इसलिए भी मानिए कि जैसे ही पहले चरण का चुनाव खत्म हुआ भाजपा नेताओं की भाषा बदल गई। अखिलेश ने तंज करते हुए कहा कि भाजपा के नेता झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा, ''आज जिन-जिन लोगों ने अखबार पढ़ा होगा उन लोगों को पता होगा कि गुजरात के व्यापारी 28 बैंकों का 22 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गये। ये पहली बार नहीं भागे हैं, जब-जब कोई बैंकों का पैसा लेकर भागा तो वह कहां का निकला है।'' सपा गठबंधन की मदद की अपील करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन की मदद करो, गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब से साइकिल और हैंडपंप संग संग आए हैं भाजपा का दरवाजा बंद कर दिया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static