'बैलेंस करने के लिए एनकाउंटर', बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने कहा- घटना हुई नहीं कराई गई है

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 05:18 PM (IST)

लखनऊ: बहराइच में हुए हिंसा के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सरफराज उर्फ रिंकू का एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव ने सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि बैलंस करने के लिए एनकाउंटर किया गया है। यह घटना हुई नहीं है जानबूझकर कराई गई है। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भी प्रशासन को घेरते हुए इसे फर्जी एनकाउंटर बताया है। 

पुलिस ने मुख्य आरोपी सरफराज उर्फ रिंकू का एनकाउंटर किया है। दूसरे आरोपी तालिब के पैर में भी गोली लगी है। UP STF और पुलिस को जानकारी मिली थी कि रामगोपाल मिश्रा की हत्या करने के आरोपी नेपाल भागने के फिराक में हैं, पुलिस की टीम इस सूचना के बाद सक्रिय हो गई। आरोपियों की तलाश में पुलिस जैसे ही बहराइच जिले के भारत- नेपाल सीमा पर पहुंची, वहां हंडा बसेहरी नहर के पास आरोपियों ने पुलिस पर ही फायर झोंक दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घटना का मुख्य आरोपी सरफराज उर्फ रिंकू और तालिब उर्फ फहीम के पैर में गोली लगी है। दोनों को गंभीर हालत में बहराइच के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 

महराजगंज में एक युवक की गोली मार कर हत्या करने के केस में आज बहराइच पुलिस द्वारा पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनके नाम हैं-
1. मोहम्मद फ़हीन (नामजद)
2. मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू 
3. मोहम्मद सरफराज (नामजद)
4. अब्दुल हमीद (नामजद)
5. मोहम्मद अफज़ल 

पहले दो की निशानदेही पर मर्डर में प्रयुक्त हुए हथियार की बरामदगी के लिए जब पुलिस टीम लेकर गई तो इनके द्वारा वहां रखे हथियारों से पुलिस पर फायरिंग की गई। जवाबी फायरिंग में दोनों को गोली लगी है। गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उपचार कराया जा रहा है। मर्डर में उपयोग किया हथियार बरामद हो गया है।

मामले में एसपी वृंदा शुक्‍ला का बयान
वहीं, इस घटना को लकेर एसपी वृंदा शुक्‍ला ने बताया कि हिंसा के बाद हमारी टीम ग्राउंड पर काम कर रही थी। घटना में शामिल सभी अभियुक्तों की हमें तलाश में जिनमें पांच पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि सूचना मिली थी कि आरोपी सरफराज और तालिब नेपाल भागने की फिराक में हैं और हमले में इस्तेमाल किए गए हथियार भी उनके पास है। जिसे पकड़ने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची थी लेकिन उनके पास एक और असलहा था जिससे वह पुलिस पर फायरिंग करने लगे। जिसके बाद आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गोली चलाई जिसमें दोनों के पैर गोली लगी। 

डाक्टर का बयान
अस्पातल के डॉक्टर ने कहा कि गोली लगने के बाद पुलिस सरफराज और तालिब को लेकर यहां आई थी एक दाएं और एक के बाएं पैर में गोली लगी है। दोनों खतरे से बाहर हैं। उन्होंने बताया कि एक्सरे कराने के लिए जिला अस्पताल में रेफर कराया गया है। गोली अभी पैर में ही लेकिन दोनों की स्थिति नॉर्मल है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static