अखिलेश यादव बोले- ''जाति जनगणना सामाजिक न्याय का रास्ता''

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 07:29 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने "जाति जनगणना'' को लेकर बड़ा बयान दिया है।  उन्होंने कहा कि जाति जनगणना से सबका साथ, सबका विकास के रास्ते खुल जाएंगे।  जाति जनगणना से समाज जुड़ेगा, जो लोग समाज को तोड़ने और बांटने का काम कर रहे थे अगर वह कर रहे हैं कि जाति जनगणना से समाज में दूरियां होगी तो ये वही कहावत है कि 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे'...

दरअसल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने जाति आधारित जनगणना को संवेदनशील मुद्दा बताया। आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा, हमारे हिंदू समाज में, हमारी जाति और जाति संबंधों का एक संवेदनशील मुद्दा है। यह हमारी राष्ट्रीय एकता और अखंडता का एक महत्वपूर्ण मुद्दा है उन्होंने कहा कि इसलिए इसे बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए, न कि केवल चुनाव या राजनीति के लिए। आरएसएस ने जाति जनगणना पर आगे कहा, सभी कल्याणकारी गतिविधियों के लिए, विशेष रूप से किसी विशेष समुदाय या जाति को संबोधित करना जो पिछड़ रहे हैं और जिन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। 

ये भी पढ़ें:-  चुनाव में पूरी ताकत के साथ जुटेगा अपना दल, अनुप्रिया पटेल ने कहा- हर कर्यकर्ता NDA उम्मीदवार को जिताएगा

प्रयागराज: अपना दल (सोनेलाल) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा किआज की कार्यसमिति की बैठक में हमारे पदाधिकारियों की नियुक्ति और घोषणा की गई है। आगामी उपचुनाव में हमारे पदाधिकारी सभी सीटों पर NDA उम्मीदवारों को जिताने में जुटेंगे। उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं और हर सीट पर NDA का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा, चुनाव चिह्न कुछ भी हो, लेकिन हमारी पार्टी का हर कार्यकर्ता NDA उम्मीदवार को जिताने की कोशिश करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static